गोपालगंज हादसे पर लालू दुखी, लोगों से की शांति बनाये रखने की अपील

लालू प्रसाद (फाइल फोटो )

पटना/गोपालगंज : गोपालगंज के सासामुसा चीनी मिल में हुए हादसे में मृतकों के प्रति राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. लालू प्रसाद ने घटना के बाद उबरे आक्रोश को देखते हुए प्रशासन एवं सरकार से राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चलाये जाने की मांग की है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग की है. गोपालगंज में हुए इस हादसे में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है. साथ ही 9 लोग घायल बताये जा रहे हैं.

राजद द्वारा आज बिहार बंद बुलाया गया है. इसके लिए पटना में प्रदर्शन करने निकलते वक़्त पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी गोपालगंज हादसे पर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए गन्ना मंत्री फ़िरोज़ अहमद पर भी प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए.  जब मामले में पहले से संज्ञान था तो कार्रवाई क्यों नहीं हुई. उन्होंने चीनी मिल मालिक पर भी कार्रवाई करने की मांग के साथ ही पूरे घटना की न्यायिक जांच की मांग की.



RJD के बिहार बंद में लगा है शरद यादव और उनकी टीम का पोस्टर, क्या है मतलब
दिखने लगा RJD के बिहार बंद का असर, पटना में NH-30 पर आगजनी, शेखपुरा में रोकी गईं ट्रेनें

मालूम हो कि गोपालगंज में बुधवार देर रात हुए इस हादसे में अबतक 5 मजदूरों की मौत की खबर है. गोपालगंज में घटनास्थल पर लोगों का आक्रोश उबल पड़ा है. घायलों को पटना के PMCH लाया जा रहा है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मध्य रात्रि करीब साढ़े बारह बजे चीनी मिल का बॉयलर टैंक अचानक ओवर हीट होने की वजह से फट गया, जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है.

मृतक अर्जुन कुमार कुशवाहा के भाई अरुण कुमार ने मीडिया को बताया कि एक सप्ताह पहले भी इसी जगह पर बॉयलर पाइप फट गया था. जिसे स्थानीय लोगों की मदद से रिपेयर किया गया था. मिलकर्मी कई बार पुरानी मशीनों को बदलने और कार्यस्थल पर इंजीनियर को तैनात करने की मांग करते थे. लेकिन मिल प्रबंधन के द्वारा कोई कारवाई नहीं की गयी. जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है.

CM नीतीश ने दिए गोपालगंज हादसे की जांच के आदेश, 4-4 लाख रुपये मुआवजे का एलान
गोपालगंज में चीनी मिल का बॉयलर फटा, 4 मजदूरों की मौत, 9 से ज्यादा झुलसे

इस बीच जानकारी यह भी मिली कि घायलों को लेकर आ रही एम्बुलेंस हाजीपुर में राजद के बंद में फंस गई है. हालांकि राजद नेता भाई वीरेन्द्र ने कहा है कि बंद के दौरान किसी भी एम्बुलेंस को नहीं रोका जायेगा. उधर प्रदेश भर में आज राजद के बंद को लेकर नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं. पटना में खुद तेजस्वी यादव डाकबंगला चौराहे पर कार्यकर्ताओं के साथ उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके साथ जदयू के शरद गुट के कई नेता भी शामिल हैं.