EXCLUSIVE : लालू प्रसाद मेडिकली फिट घोषित, बुधवार को आ रहे हैं पटना

लालू प्रसाद, कानपुर जंक्शन, bihar, politics, बिहार की ख़बरें, AIIMS to RIMS

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लेकर बड़ी खबर रांची से आ रही है. रांची के रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के पेरोल आवेदन को झारखंड सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. इसका मतलब वे अब बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने पटना आयेंगे. लाइव सिटीज को रांची के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज मंगलवार की देर शाम लालू प्रसाद का मेडिकल चेकअप भी किया गया. 6 डॉक्टरों की टीम ने उनका मेडिकल चेकअप किया, जिसके बाद उन्हें ट्रेवल करने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार अब लालू प्रसाद बुधवार 9 मई को रांची से पटना के लिए चलेंगे. बता दें कि लाइव सिटीज ने सबसे पहले लालू प्रसाद के पैरोल पर आने को लेकर खबर ब्रेक की थी, वहीं तेजप्रताप की शादी की डेट भी सबसे पहले लाइव सिटीज ने ही बताई थी.अब ताजा जानकारी के अनुसार वे बुधवार 9 मई की शाम रांची से फ्लाइट के द्वारा पटना आएंगे.

इसके पहले ऐसा कहा जा रहा था कि पेरोल मिलने के बाद लालू प्रसाद सड़क मार्ग से पटना आ सकते हैं. हालांकि अब उन्होंने फ्लाइट से पटना आना तय किया है. इसके पीछे उनके स्वास्थ्य संबंधी वजहें बताई जा रही हैं.

11 मई को प्रोविजनल बेल पर सुनवाई

लालू प्रसाद की प्रोविजनल बेल पर झारखंड हाईकोर्ट में 11 मई को सुनवाई होनेवाली है. उसमें क्या होगा, यह कोर्ट का मैटर है. लेकिन राजद खेमे से सबसे बड़ी खबर यही है कि लालू प्रसाद पैरोल पर पटना आ रहे हैं. उन्होंने पैरोल के लिए झारखंड सरकार से आग्रह किया, जिस पर स्वीकृति की मुहर लग गई. 12 मई को तेजप्रताप यादव की पटना में शादी है. उनकी शादी पूर्व सीएम की पौत्री व वर्तमान विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से होनेवाली है. शादी समारोह का सारा इंतजाम वेटनरी कॉलेज में किया जा रहा है.

जेल आईजी से मांगा था पैरोल

दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इच्छा जताई कि वे अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में भाग लेना चाहते हैं. वे बेटे तेजप्रताप व होनेवाली बहू ऐश्वर्या राय को आशीर्वाद देना चाहते हैं. यह इच्छा जाहिर होते ही आनन-फानन में लालू प्रसाद की ओर से पैरोल के लिए आग्रह किया गया. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने जेल आईजी से 9 से 15 मई तक पैरोल पर पटना जाने के लिए आवेदन दिया. इस पर झारखंड सरकार की अनुमति मिल गई. इससे परिवार के लोग काफी खुश हैं.

12 मई को है तेजप्रताप की शादी

बता दें कि तेजप्रताप की शादी को लेकर दिग्गज हस्तियों को कार्ड बांटे जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर कांग्रेस की सोनिया गांधी तक को कार्ड दिये गये हैं. बिहार में भी राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी आदि को कार्ड दिये जा चुके हैं. राज्यपाल को कार्ड देने के लिए तेजप्रताप व तेजस्वी गये थे, जबकि नीतीश कुमार को कार्ड देने के लिए मीसा भारती गयी थीं. वहीं सुशील मोदी को कार्ड देने के लिए दूल्हा यानी तेजप्रताप खुद गये थे. सोनिया गांधी को लालू प्रसाद की बेटी रागिनी व राजलक्ष्मी ने कार्ड जाकर दिया था.