ये हैं लालू यादव की 7 बेटियां, एक का पति पायलट तो दूसरी अपने पति के साथ सिंगापुर में है सेटल

लाइव सिटीज डेस्क : चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा समेत 16 दोषियों की सजा पर आज फैसला आना है. थोड़ी देर में लालू कोर्ट के लिए निकलेंगे. आज नाम के अनुसार 16 दोषियों पर बहस होगी और दोपहर बाद सजा का ऐलान किया जाएगा. गुरुवार लालू यादव पर सुनवाई हो नहीं पाई थी और फैसला आज तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.

लेकिन लालू के अलावा उनके दामाद शैलेष कुमार भी बेनामी संपत्ति के मामले में फंसे हुए हैं. आज हम आपको लालू यादव की बेटियों और दामाद के बारे में बताने जा रहे हैं.

सबसे बड़ी बेटी मीसा यादव

मीसा यादव का नाम लालू ने उस एक्ट के नाम पर रखा था, जिसकी वजह से वे पहली बार 1970 के दशक में जेल गए थे. लालू ने अपनी बड़ी बेटी की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर शैलेश कुमार से की है. शैलेश मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स नाम की कंपनी चलाते हैं. दिसंबर 2017 में मीसा और शैलेश का नाम बेनामी संपत्ति मामले में उछला. एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने 8 हजार करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दोनों के घर पर रेड डाली थी. मीसा ने 1999 में एमबीबीएस एग्जाम टॉप किया था. तब उनकी मां राबड़ी देवी चीफ मिनिस्टर थीं.

बिहार के सीनियर आईएएस संजय दीक्षित ने ट्विटर पर लिखा था, “शुक्र है मीसा ने कभी बतौर डॉक्टर प्रैक्टिस शुरू नहीं की.” मीसा की एमबीबीएस डिग्री के बारे में यह भी प्रचलित है कि उन्हें डिग्री देने वाले अधिकारी ने उन्हें कभी इंसानों का इलाज न करने की सलाह दी थी. मीसा बिहार से राज्यसभा सदस्य भी हैं. 2014 में वो लोकसभा चुनाव में उतरी थीं, लेकिन उन्हें विद्रोही आरजेडी नेता रामकृपाल यादव के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

दूसरी बेटी रोहिणि आचार्य

हसबैंड समरेश सिंह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. रोहिणी हसबैंड और 3 बच्चों के साथ सिंगापुर में रहती हैं.

तीसरी बेटी चंदा सिंह

2006 में इंडियन एयरलाइंस पायलट विक्रम सिंह से शादी हुई.

चौथी बेटी रागिनी यादव

कांग्रेस लीडर जीतेंद्र यादव के बेटे राहल यादव के बेटे राहुल यादव की वाइफ हैं.

पांचवीं बेटी हेमा यादव

राजनेता विनीत यादव की पत्नी हैं.

धठवीं बेटी अनुष्का राव

हरियाणा के कांग्रेस लीडर अजय सिंह के बेटे चिरंजीव राव की पत्नी.

सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी

इनकी शादी मैनपुरी से सांसद और मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप से हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*