चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव को चाईबासा कोषागार मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दो दी है. चाईबासा कोषागार समेत अन्य मामलों में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी. लालू यादव पर 33.67 करोड़ रुपये के गवन का आरोप में सजा काट रहे हैं.

हालांकि लालू यादव अभी जेल से बाहर नहीं आएंगे. आरजेडी सुप्रीमो पर अभी दुमका कोषागार से भी अवैध निकासी का केस जुड़ा है. 9 नवंबर को लालू यादव दुमका ट्रेजरी मामले में आधी सजा पूरी कर लेंगे. अब आगले महीने इस मामले में लालू यादव की ओर से जमानत याचिका डाली जाएगी. कयास ये लगाया जा रहा है कि आगर दुमका ट्रेजरी मामले में लालू यादव को जमानत मिल जाती है तब वह जेल से बाहर आ सकते हैं.



फिलहाल लालू यादव को चाईबासा कोषागार मामले में जमानत मिलने के बाद से पूरे आरजेडी परिवार में खुशी की लहर दिख रही है. आपको बता दें कि लालू यादव पर चारा घोटाला का केस जुड़ा है. सीबीआई कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई थी.

हालांकि इस दौरान लालू यादव ने कई बार हाईकोर्ट में जमानत याचिका भी डाली. जिसमें लालू यादव के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया. लेकिन कोर्ट से हर बार उनकी याचिका खारिज होता गया. लालू यादव की बेल पिटीशन पर सीबीआई ने कहा कि सजायाफ्ता लालू यादव पर कई मामलों में केस दर्ज हैं. ऐसे में उन्हें बेल देना सही नहीं होगा. बता दें कि दुमका और चाईबासा कोषागार से लालू यादव को जमानत मिल चुकी है.