लालू प्रसाद यादव ने खटखटाया झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा, जमानत याचिका दाखिल

लालू यादव (फाइल फोटो)

रांची, लाइव सिटीज : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में आज गुरुवार को याचिका दाखिल की है. अब शुक्रवार को जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए आग्रह करेंगे. बता दें कि लालू ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है.

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिक में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाया है.

गौरतलब है कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है. इस मामले में लालू प्रसाद करीब आधी अवधि जेल में बिता चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता को जमानत की सुविधा प्रदान की जा सकती है. इसी को आधार बनाकर लालू ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है.

ये भी पढ़ें : पटना राजद प्रदेश कार्यालय में मनाया गया लालू यादव का 72वां जन्मदिन

ये भी पढ़ें : मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2020 की तिथि घोषित, जानिए कब से होगा एग्जाम

हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार

लालू यादव को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है. इन तीनों मामलों में फिलहाल लालू प्रसाद सजा काट रहे हैं और बीमार होने की वजह से रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

11 जून को था लालू यादव का जन्मदिन

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का 72वां जन्मदिन 11 जून को रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर आरजेडी समर्थकों ने मनाया. लालू यादव के चाहने वाले और समर्थकों ने रिम्स के पेइंग वार्ड बाहर केक काट लालू का जन्मदिन मनाया. लालू यादव के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले इरफान अंसारी ने लालू प्रसाद यादव के 72वें जन्मदिवस पर 4 पाउंड का केक काटा और लालू यादव के दीर्घायु की कामना की गई.

रांची से विनोद की रिपोर्ट

About परमबीर सिंह 1801 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*