चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटला में सजायाप्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. न्यायाधीश अपरेश कुमार की अगुवाई में सुनवाई की जाएगी. बता दें कि इससे पहले भी लालू यादव की जमानत याचिका को कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था.

दरअसल चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने 5 साल तक की सजा सुनाई. वहीं लालू यादव के तरफ से जमानत याचिका दायर की गई. जिसमें कहा गया कि उन्होंने आधी सजा काट ली है. लिहाजा खराब सेहत का हवाला देते हुए उन्होंने कोर्ट से जमानत की अपील की. हालांकि सीबीआई ने इसका पूरजोर विरोध किया. साथ ही अपने हलफनामे में कहा कि लालू यादव पर कई अन्य मामलों में सजा सुनाई गई है. इसलिए उन्हें बेल नहीं दिया जाए.



आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत से दो अलग-अलग मामलों में 5 साल की सजा सुनाई गई. इसके अलावा झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाला मामले में 4 अन्य मामले भी चल रहे हैं. जिसमें तीन मामले में उन्हें सजा दी गई है.

मालूम हो कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में उन्हें पहले ही जमनात मिल चुकी है. आज चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी केस पर सुनवाई होगी. सजायाफ्ता लालू यादव की पहले कई जमानत याचिका खारिज कर दी गई है. ऐसे में आज देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई होती है और क्या उन्हें जमानत मिलती है?