Lata Ji Health Update: लता मंगेशकर को लेकर सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाह का क्या है सच, जानिए पूरी सच्चाई

लाइव सिटीज पटना: महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) लगभग 2 हफ्तों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. 92 वर्षीय लता मंगेशकर को 8 जनवरी को कोरोना हो गया था. जिसके बाद उनकी उम्र और खराब तबीयत को ध्यान में रखते हुए उन्हें डॉक्टर्स की सख्त निगरानी में ICU में भर्ती कराया गया था. इस बीच शुक्रवार और शनिवार को लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के अफवाहों का बाजार गर्म रहा.

महान गायिका लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर चल रही अफवाहों पर उनके टिवट्र हैंडल से सेहत को लेकर अपडेट जारी किया गया है. यह हेल्थ अपडेट ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ प्रतित समदानी की तरफ से जारी किया गया है. डॉ ने लोगों से गुजारिश की है कि लता जी की सेहत को लेकर किसी तरह का अनुमान न लगाया जाए. उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. आप लोग उनकी सेहत के लिए दुआ करें.

इससे पहले ब्रीच कैंडी अस्पताल की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रतित समदानी ने कहा था कि उनकी स्थिति में सुधार नजर आ रहा है. वह आईसीयू में हैं. यह कहना मुश्किल है कि वह कितने दिन अस्पताल में रहेंगी. वहीं परिवार की करीबी दोस्त अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने एक बयान में कहा कि लता दीदी में पहले की तुलना में सुधार नजर आ रहा है और डॉ प्रतित की अगुवाई में डॉक्टरों की शानदार टीम की निगरानी में आईसीयू में उनका उपचार चल रहा है.

बता दें कि फैंस उनके जल्द स्वस्थ्य होने की दुआएं कर रहे हैं. पिछले सात दशक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने कई बेहतरीन गाने दिए हैं. जिसको लोग हमेशा गुनगुनाते रहते हैं. महान गायिका को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से लेकर पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार एवं कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. पिछले कई सालों से बीच-बीच में लता मंगेशकर की तबियत बिगड़ती रही है.