चिराग पासवान ने किया दावा – महागठबंधन बनने से पहले हो जाएगा खत्म, तालमेल आसान नहीं

चिराग पासवान (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष और सत्तापक्ष एक दूसरे पर लगातार हमला कर रहे हैं. इस दौरान बिहार NDA के घटक दल लोजपा के सांसद चिराग पासवान ने महागठबंधन पर कटाक्ष किया है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने बिहार महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि महागठबंधन में 40 सीटों पर तालमेल होना आसान नहीं है. चिराग दावा कर रहे हैं कि महागठबंधन बनने से पहले धराशायी हो जाएगा.

बुधवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि महागठबंधन में पीएम पद के एक दर्जन से अधिक दावेदार हैं. वहीं बिहार में कांग्रेस, राजद, हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और रालोसपा मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा के अलग – अलग महत्वाकांक्षाएं हैं. महागठबंधन में 40 सीटों पर तालमेल होना आसान नहीं है.

बता दें कि इससे पहले भी जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार दौरे पर थे तो चिराग पासवान ने कहा था कि मैं राहुल गांधी को जन आकांक्षा रैली के लिए शुभकामना देता हूं. बिहार में राहुल गांधी फिर से कांग्रेस का अस्तित्व बनाने का प्रयास कर रहे हैं. जिस तरीके से हमने देखा बिहार और यूपी में जनाधार समाप्त हो गया है.

उन्होंने आगे कहा था कि यूपी और बिहार में कांग्रेस पिछलग्गूआ पार्टी बनकर अपना अस्तित्व बचाने का प्रयास कर रही है. अगर सही में कांग्रेस का बिहार में जनाधार है तो राहुल गांधी यहां अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ कर दिखाए और बिहार की 40 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारे. फिर पता चल जाएगा किस में कितना दम है.

उधर, मंगलवार को सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में राजद नेता तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात की.   माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है.  तेजस्वी यादव और राहुल गांधी के बीच 30 मिनट तक मीटिंग चली. वहीं सीट शेयरिंग फ़ाइनल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.  जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा भी हो सकती है.

About परमबीर सिंह 1988 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*