मकर संक्रांति पर चढ़ा राजनीतिक रंग, जदयू के साथ – साथ लोजपा भी देगी दही-चूड़ा का भोज

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान 14 जनवरी को लोजपा प्रदेश कार्यालय व्हीलर रोड पटना में मकर संक्रांति के अवसर परदही-चूड़ा का भोज देंगे. पार्टी कार्यालय पटना में लोजपा के द्वारा दही-चूड़ा भोज का आयोजन को लेकर लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान 11 जनवरी को ही दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं.

दही-चूड़ा भोज की जानकारी देते हुए लोजपा के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता सरवन कुमार अग्रवाल ने बताया कि 25 वर्षों से यह आयोजन हो रहा है. सोमवार को पार्टी कार्यालय में 1:00 बजे आयोजित इस आयोजन की मेजबानी रामविलास पासवान के साथ केंद्रीय संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान भी मौजूद रहेंगे.

वहीं मंत्री पशुपति कुमार पारस, दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद रामचंद्र प्रसाद भी मौजूद रहेंगे औए लोगों के बीच दही-चूड़ा परोसेंगे. प्रवक्ता शरण कुमार अग्रवाल ने बताया कि दही-चूड़ा के भोज का आयोजन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा प्रदेश और अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित बिहार के सभी केंद्रीय मंत्री भोज में शामिल होंगे. इसके अलावा NDA के सभी विधायक और जिला अध्यक्षों को भी निमंत्रण भेजा गया है.

दही-चूड़ा भोज के लिए बिहार के विभिन्न जगहों से सामग्री मंगाए जा रहे हैं. भागलपुर, बक्सर, सासाराम, आरा सहित बिहार के विभिन्न जिलों से चूड़ा आ रहे हैं. वहीं गया और पटना का तिलकुट, तो बेतिया मोतिहारी बिहार शरीफ से दही आ रहे हैं. भोज में 30 क्विंटल दही सहित स्वादिष्ट सब्जियों का भी खासा इंतजाम रहेगा.

वहीं बिहार के सियासी गलियारों से. इस बार पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू राबड़ी आवास पर दही चुडा का भोज नहीं होगा. मतलब साफ है कि मकर संक्रांति इस बार भी राबड़ी आवास पर नहीं मनाई जाएगी. राबड़ी देवी ने इसके बारे में मीडिया को जानकारी दी है. आपको बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बेल नहीं मिल सकी. लालू प्रसाद यादव इस मकर संक्रांति रिम्स में ही रहेंगे. इसके साथ ही साथ पार्टी के एमएलसी खुर्शीद मोहसिन का भी निधन हो गया है. जिसकी वजह से राजद में शोक की लहर है.

About परमबीर सिंह 370 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*