झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा ! चिराग पासवान ने दिया बड़ा बयान

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: पिछले दिनों जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू ने ये फैसला लिया था कि वो बिहार के बाहर चार राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी जबकि बिहार में वो एनडीए के साथ ही रहेगी. इसी बीच अब एनडीए के घटक दल केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी ने भी झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने की और इशारा कर दिया है. इसको लेकर लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि  हमारा गठबंधन सिर्फ बिहार में एनडीए के साथ है, जहाँ तक सवाल है झारखंड में चुनाव लड़ने का तो वहां स्टेट यूनिट से बात की जाएगी. उन्होंने कहा है कि स्टेट यूनिट राज्य के राजनीतिक संस्करणों को बेहतर ढंग से समझता है. हालांकि चिराग पासवान ने जदयू की तरह चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उनके बयानों से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि लोजपा भी झारखंड विधानसभा चुनाव में अकेले उतर सकती है.

आपको बताते चले कि झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में इसको लेकर सियासी गलियारो में चर्चा तेज हो गई है. बीते दिनों जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया था कि जदयू झारखंड सहित चार राज्यों में भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ेगी, जबकि बिहार में एनडीए के साथ बनी रहेगी. ऐसे में अब चिराग पासवान ने भी बिहार से बाहर एनडीए से अलग हटकर अकेले चुनाव लड़ने का संकेत दे रहे है. बहरहाल इसको लेकर अब क्या कुछ होता है ये देखने वाली बात होगी. चुनाव को लेकर पार्टियों  का फैसला जो भी, इससे सियासी गर्माहट बढना तय है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*