लोजपा जल्द लाएगी बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्युमेंट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोक जनशक्ति पार्टी पिछले एक साल से बिहार के हजारों गांवों में व लगभग 4 लाख लोगों के सुझावों से बिहार का विजन डॉक्युमेंट बना रही है. जिसका नाम बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्युमेंट 2020 रखा है. इस विजन डॉक्युमेंट को बनाने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी पार्टी ने फरवरी माह में बनाई थी ताकि आए हुए सुझावों पर चर्चा कर उन सभी सुझावों को शामिल किया जाए, जिससे बिहार कि खोई अस्मिता को विकास के रास्ते वापस लाया जा सके. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी को भी एक दिशा मिले जिससे वह आने वाले दिनों में बिहारीयों को यह बता सके कि उसके पास क्या रोड मैप है.

बिहार को 1st बनाने के लिए सात सदस्यीय कमेटी में खुद चिराग पासवान शामिल है. उनके अलावा 6 सदस्यों में अब्दुल खालिक, एके वाजपाई ,प्रिंस राज, सौरभ मणिशंकर पांडेय, शाहनवाज़ अहमद कैफ़ि व राजू तिवारी शामिल हैं. इसको लेकर पार्टी ने कुछ बिंदुओं पर बेहद गम्भीरता से काम किया है.



इस संबंध में सौरभ पांडेय ने बताया कि बिहार के विजन डॉक्युमेंट के लिए चिराग कई सालों से काम कर रहे हैं और उनके पास बिहार के लिए एक रोड मैप है, जिससे यहां के हालात ना सिर्फ़ बेहतर बल्कि दूसरे राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ बना सकते हैं. चिराग का मानना है कि बिहार में पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ के क्षेत्र में बहुत काम किया जा सकता है और इनको बढ़ावा देने से पलायन पर रोक लगाई जा सकती है.