तस्वीरें : बेगूसराय में कन्हैया कुमार के खिलाफ गिरिराज सिंह ने किया नॉमिनेशन

नॉमिनेशन करते गिरिराज सिंह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह अपने समर्थकों के साथ समाहरणालय पहुंच जिला निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया. जहां गिरिराज सिंह ने बिना नाम लिए कन्हैया कुमार, अध्यक्ष राहुल गांधी और आरजेडी पर हमला बोला.

नामांकन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि देश को आज मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, ना कि मजबूर प्रधानमंत्री की. एक ओर एनडीए के पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी हैं, तो दूसरी तरफ महागठबंधन में महा मिलावट और गठबंधन का बंधन है. जहां एक-दूसरे को लोग पसंद नहीं करते हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी में स्मृति ईरानी से डर गए हैं. यही कारण है कि वे परंपरागत सीट अमेठी को छोड़ वायनाड से चुनाव लड़ने गए हैं. साथ ही सिंह ने कहा कि आज चैत्र नवरात्र और भाजपा का स्थापना दिवस है, आज का दिन नामांकन के लिए शुभ है. गिरिराज ने 200 फीसदी जीत का दावा करते हुए कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्र के विकृत मानसिकता के लोगों के खिलाफ है.

गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय

खुली जीप में हजारों समर्थकों के गिरिराज सिंह कलेक्ट्रेट पहुंचे. उनके इस काफिले में गाजे-बाजे और घोड़ों समेत कई गाड़ियां थी. बेगूसराय सीट पर सीपीआई की ओर से कन्हैया कुमार और राजद की ओर से तनवरी हसन चुनावी मैदान में हैं.

जुटी भीड़

गिरिराज सिंह के नामांकन में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के अलावा और कई बड़े नेता के शामिल हुए. गिरिराज सिंह नामांकन करने से पहले घर में ही पूजा-अर्चना की.

आपको बता दें कि पार्टी नेतृत्व की ओर से मान मनौवल के बाद गिरिराज सिंह माने हैं और बेगूसराय से चुनाव लड़ने के लिए हां किया. एनडीए में सीटों के बंटवारे के बाद नवादा सीट एलजेपी के खाते में चली गई. जिसके बाद पार्टी ने गिरिराज सिंह को बेगूसराय भेजा. गिरिराज सिंह साल 2014 में नवादा से जीतकर लोकसभा पुहंचे थे. इस बार वहां से एलजेपी के टिकट पर चंदन सिंह खड़े हैं. चंदन सिंह ‘बाहूबली’ सुरजभान सिंह के भाई हैं.

ये भी पढ़ें : बेगूसराय में NDA के उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर दर्ज हुआ केस

About परमबीर सिंह 953 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*