सोमवार को बीजेपी-राजद जारी कर सकते हैं अपना-अपना चुनावी घोषणापत्र

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के अनुपस्थिति में सोमवार को राजद मुख्यालय पटना में पार्टी का घोषणापत्र जारी कर सकते हैं. पटना एयरपोर्ट पर RJD के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने यह जानकारी दी है. दरअसल, लालू यादव चारा घोटाला में सजायाफ्ता है. जिसके कारण तेजस्वी यादव घोषणापत्र जारी कर सकते हैं.

वहीं, खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोमवार को बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का बहुप्रतीक्षित ‘संकल्प पत्र’ जारी करेंगे. बीजेपी ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुआई में 20 सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल हैं.



शनिवार को पटना एयरपोर्ट पर राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि पार्टी 2 दिन में अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. बता दें कि बिहार महागठबंधन के साथी कांग्रेस और ‘हम’ पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. वहीं, पूर्वे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ विश्वास घात किया है. नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान कर के सरकार चला रहे हैं. वे सिर्फ कुर्सी की राजनीति करते हैं. उनका कोई विचारधारा नहीं है.

‘हम’ ने जारी किया घोषणापत्र

बिहार महागठबंधन के मुख्य घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पटना में पार्टी सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये घोषणापत्र सबके लिए है. इसमें हर वर्गों का ध्यान रखा गया है. इस दौरान जीतन राम मांझी ने घोषणापत्र जारी करने के बाद पत्रकारों से बात की. बातचीत में उन्होंने कई वादें किए हैं.

जीतनराम मांझी ने कहा है कि हम पार्टी के घोषणापत्र में सभी वर्गों का ख्याल रखा. बिहार की जनता के सभी वर्गों के हितों को ध्यान दिया गया है. सभी को एक समान शिक्षा देने की बात की गई है.