Bihar Crime : बिहार में फिर करोड़ों की लूट, भागलपुर में दिनदहाड़े बदमाश ले उड़े एक करोड़ का सोना

लाइव सिटीज, भागलपुर: बिहार (Bihar) में एक बार फिर बड़ी लूट (Big Loot) हो गई है. दरभंगा के बाद अब भागलपुर (Bhagalpur) में अपराधियों ने लगभग एक करोड़ का सोना लूट (Gold Loot) लिया है. भागलपुर में शनिवार को दिनदहाड़े अपराधी लगभग दो किलो सोना लूट कर चलते बने. लूटे गए सोना की कीमत लगभग एक करोड़ (one crore) है. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बता दें कि पहले तीन करोड़ सोना लूट की खबर आई थी. बाद में स्वर्णिका ज्वेलर्स (Swarnika Jewellers) के प्रोपाइटर विशाल आनंद (Vishal Anand) के अनुसार, एक किलो साढ़े आठ सौ ग्राम सोना की लूट हुई है. कीमत का आकलन किया जा रहा है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, भागलपुर में भीड़-भाड़ वाले बाजार में बेखौफ लुटेरों ने एक करोड़ करोड़ रुपये का सोना लूट लिया है. सूत्रों की मानें तो शहर मुख्यालय में खलीफाबाग चौक (Khalifabagh Chowk) के पास स्थित स्वर्णिका ज्वेलर्स (Swarnika Jewellers) में शनिवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों को 1.850 KG सोना हाथ लगा है. सूचना मिलते ही एसएसपी निताशा गुड़िया (SSP Nitasha Gudiya) समेत वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

गौरतलब है कि इससे पहले दरभंगा (Darbhanga) जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास से 9 दिसंबर को अपराधियों ने टावर चौक के निकट अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूटा था. तब दहशत फैलाने के उद्देश्य से अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की थी. हालांकि, इस मामले में कल ही पुलिस ने दो लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इसके पहले भी दरभंगा में हुई लूट में कुछ बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली में गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है.