बिहार में लू बना ‘यमराज’, औरंगाबाद के बाद नवादा में 6 लोगों की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में मौसम आग उगल रहा है. भीषण गर्मी के कारण लू लगने से मौत लगातार जारी है. औरंगाबाद के बाद नवादा में आज शनिवार को लू लगने से 6 लोगों की मौत हो गई है. मौत की आंकड़ें की आधिकारिक पुष्टि हो गई है. उधर, औरंगाबाद में लू लगने से 32 लोगों की मौत हो गई है.

नवादा में भीषण गर्मी और लू से आम लोग परेशान है. यूं कहे की लू लगातार जानलेवा साबित हो रहा है. नवादा सदर अस्पताल में दर्जन से अधिक लू के मरीज भर्ती है. 6 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है. आज नवादा में तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा.

लू लगने से औरंगाबाद में 32 लोगों की मौत

औरंगाबाद सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र कुमार सिंह ने यहां बताया कि प्रचंड गर्मी के कारण जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से आज 26 लोगों की मौत हो गई है. जबकि मीडिया रिपोर्ट की माने तो जिले में लू लगने से 32 लोगों की मौत हो गई है.

औरंगाबाद में शुक्रवार को अभी तक सबसे गर्म दिन रहा है. 14 जून को जिले में रात में लू चल रही थी और गर्मी भी बहुत तेज लग रही थी. पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया. लोग गर्मी से रात भर परेशान दिखे. सुबह में काफी तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी थी.

पटना ने तोड़ा 53 सालों का रिकॉर्ड

पटना की बात करें तो गर्मी ने 53 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शनिवार को पटना तब बिहार का सबसे गर्म शहर बना, जब तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

About परमबीर राजपूत 2244 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*