TET पास अभ्यर्थियों के लिए मदन मोहन झा ने की आवाज बुंलद, कहा- छात्रों की छल रही सरकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग़ में पिछले तीन दिनों से चल रहे TET-CTET पास अभ्यर्थियों के आन्दोलन को अब सियासत भी तेज हो गई है. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बुधवार को  शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे छात्रों से मुलाक़ात की. इस दौरान उन्होंने छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की, वहीं उन्होंने इस मामले को लेकर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के रवैये को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने आन्दोलन कर रहे छात्रों से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने लाइवसिटीज से ख़ास बातचीत में कहा कि धरना पर बैठे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज करना बिलकुल गलत है,वहीं इस मामले को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के रवैये को लेकर उन्होंने कहा कि किसी  के लिए ये उचित नहीं है. उन्होंने शिक्षक भर्ती को लेकर कहा कि 45 हजार शिक्षक यहाँ नियुक्ति के लिए आन्दोलन कर रहे हैं जबकि इससे कई गुणा ज्यादा पद रिक्त है. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा रोजगार देने की नहीं है.

कांग्रेस नेता मदन मोहन झा ने कहा कि जब हम किसी को डिग्री देते हैं तो उसके लिए पद भी निकाले जाते हैं, यहाँ पद पहले से खाली भी है, परन्तु सरकार उसपर बहाली नहीं करवा रही है. इस दौरान मदन मोहन झा ने बिहार के नियोजित शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और वित्तरहित शिक्षकों के मामले पर भी सरकार पर बरसे.

आपको बता दें कि पटना में टीईटी छात्रों ने बहाली की मांग को लेकर  धरना प्रदर्शन किया था, देखते ही देखते धरना उग्र विरोध में बदल गया और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस दौरान कई छात्रों को गंभीर चोटें लगी थी और इस दौरान महिला छात्रों को भी लाठीचार्ज का शिकार होना पड़ा था अब इस मुद्दे को लेकर के पटना में सियासत जोरो से हो रही है , कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने धरना स्थल गर्दनीबाग पर पहुंचकर छात्रों के साथ उनकी तकलीफों को साझा किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*