महागठबंधन ने जारी किया ‘संकल्प बदलाव का’, तेजस्वी ने कहा- सरकार बनते ही दूंगा 10 लाख रोजगार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा का चुनाव है. लगातार पार्टियां प्रचार-प्रसार कर रही है. इसी कड़ी में आज महागठबंधन के सभी सहयोगी दलों ने मिलकर बदलाव के संकल्प की सामूहिक घोषणा की. पटना के एक नीजि होटल में महागठबंधन के सभी नेताओं ने मिलकर हमारा संकल्प बदलाव का जारी किया.

इसके बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर महागठबंधन की सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी दिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हम जो वादा कर रहे हैं, उसे पूरा भी करेंगे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. लेकिन आज तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला सका है.



तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार चुनाव में मोतिहारी आए. उन्होंने वहां कहा भी कि यहां फिर से चीनी मिल का चालू किया जाएगा. लेकिन अब तक मिल चालू नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि बिहार में सभी कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हम सेवा करते हैं, हमें मेवा नहीं चाहिए. लेकिन उनके राज में कितने घोटाले हुए ये उनको याद तक नहीं है.

आरजेडी नेता ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में बिहार में उत्पादन नहीं होता है. बिहार में बिजली खरीदी जाती है. लेकिन ये सीएम नीतीश कुमार को नहीं दिखता है. उन्होने ये भी कहा कि जब महागठबंधन की सरकार बनती है तो सबसे पहले किसानों का लोन माफ करेंगे.

इसके अलावा बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, उसे दिलाने की कोशिश भी करेंगे. नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि बिहार में जूट, शुगर, राइस मिल सब ठप पड़ा है. यहां फूड प्रोसेसिंग यूनिट नहीं है. जो लोग रोजगार करते थे उनका रोजगार भी ठप पड़ गया है. इन सभी समस्याओं को ठीक किया जाएगा. बता दें कि इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव, रणदीप सुरजेवाला, मदन मोहन झा सहित अन्य नेता मौजूद थे.