मदन मोहन झा बोले – कांग्रेस को मिलनी चाहिए ज्यादा लोकसभा सीटें

डॉ मदन मोहन झा (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार की राजनीति अपने उफान पर है. फिलहाल सीटों के बंटवारों को लेकर एनडीए और महागठबंधन में अंदरुनी रार छाीड़ी है. एक ओर जहां एनडीए ने सीटों के बंटवारे का पहला पड़ाव पास कर लिया है तो वहीं महागठबंधन में पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा खरमास के बाद होगा. आज बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बयान दिया है.

हमें चाहिए ज्यादा सीटे : मदन मोहन झां

सीटों के बंटवारे को लेकर मदनमोहन झा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ​कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में लड़ने के लिए ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. उन्होंने ये बात हाल हीं में तीन राज्यों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन को लेकर कही है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए लेकिन इसका अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान को ही लेना है. उन्होंने आगे कहा कि हम सभी का मकसद एनडीए को 2019 के चुनावों में हराना है.



आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा खरमास के बाद होगा. यानी 14 जनवरी के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. लेकिन इस बीच सभी पार्टियां की ओर से ज्यादा सीटों की चाहत खुल कर सामने आ रही है. वहीं जिस तरह से महागठबंधन में घटक दलों की संख्या बढ़ी है. उससे एक पा​र्टी दूसरे से अपनी सीटों को लेकर असहज हो रही है.

जीतनराम मांझी और उनकी पार्टी के नेता वृषण पटेल ने इस ओर संकेत दिए थे कि अगर उनकी पार्टी हम को सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो उनकी पर्टी 2019 का चुनाव नहीं लड़ेगी. वृषण पटेल ने तो महागठबंधन के दलों को अपनी ताकत के हिसाब से सीटें मांगने की बात कह दी थी.

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली में हुई बिहार महागठबंधन के दलों की बैठक के बाद संभावित सीटों के बंटवारे को लेकर खबरे आ रही थी. इसके अनुसार राजद जहां 18 से 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है तो वही कांग्रेस 10 से 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. माझी की पार्टी को मात्र 1 से 2 सीटे मिलने की बात थी. वहीं कुशवाहा को 5 से 6 सीटे दिए जाने की बात आ रही थी.