बिहार की मानवी सिंह ने असम में लहराया परचम, मिनी स्टेट फेंसिंग चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार (Bihar) के पटना (Patna) जिले के वृंदावन कॉलोनी (सिपारा मटखान) के निवासी चंदन कुमार (Chandan Kumar) की बेटी मानवी सिंह (Manvi Singh) ने असम की धरती पर अपना लोहा मनवाया और गोल्ड मैडल जीतकर बिहार को गौरवान्वित किया. मानवी की सफलता से गृह जिले में खुशीकी लहर दौड़ गई है. मानवी कक्षा 5 की छात्रा है.

असम (Assam) फेंसिंग एसोसिएशन एवं तिनसुकिया खेल रत्न ट्रस्ट और तिनसुकिया फैंसिंग एसोसिएशन की ओर से स्टेट फैंसिंग का आयोजन किया गया था. तिनसुकिया में किया गया जहां 2-nd यूथ और 1-st (UNDER-10) मिनी स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप 2020-21 सम्पन्न हुआ. जिसका उद्घाटन राज्य के श्रम कल्याण और चाय राज्यमंत्री संजय किशन ने किया.

प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह में पहुंचे श्रम कल्याण और चाय मंत्री प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते नजर आए, इस चैंपियनशिप को लेकर यहां के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला, काफी संख्या में दर्शकों ने उपस्थित होकर इस आयोजन को सफल बनाया.  इस मौके पर 10 जिलों के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया. जिसमें बिहार की रहने वाली मानवी सिंह ने तिनसुकिया जिले का प्रतिनिधित्व किया और तिनसुकिया के साथ साथ बिहार का भी मान बढाया.  मानवी सिंह ने 1st(UNDER-10)  मिनी स्टेट फेंसिंग चैम्पियनशिप में खेलते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा एवं टीम स्पर्धा दोनों में गोल्ड मेडल जीता.

इस आयोजन में जिला खेल प्राधिकरण और जिला खेल अधिकारी प्रांजल देहिंगिया ने भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई. आयोजन का उद्घाटन करते हुए, खेल निदेशालय, खेल और कल्याण निदेशालय की सदस्य लक्ष्मी कोंवर ने असम में सोनोवाल की अगुवाई में सरकार द्वारा पूरे राज्य में एक व्यापक खेल संरचना बनाने के लिए अपनाई गई विभिन्न पहलों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने छात्रों से खेल को एक गंभीर कैरियर विकल्प के रूप में अपनाने का आग्रह किया है. इस मौके पर बिहार की मानवी सिंह का उपस्थित मुख्य अतिथीयों ने उत्साह बढाया और खेल के लिए उत्साहित किया, और भविष्य के लिए नेशनल और इंरनेशनल खिताब लाने की उम्मीद जताई.