हीट वेब से बचाव के लिए साउथ बिहार में 11 से 5 बजे तक बंद रहेंगे मार्केट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मुजफ्फरपुर में एईएस के हालात और लू की वजह से बीमार लोगों को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी कि हीट वेव को देखते हुए बिहार के सभी निजी सरकारी स्कूल और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे.

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि दक्षिण बिहार में तेज गर्मी को देखते हुए यह फैसला लिया गया कि साउथ बिहार के सभी मार्केट सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे. इसी के साथ निर्माण कार्य भी बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

उन्होंने बताया कि ‘हीट वेब से अब तक 562 लोग प्रभावित हुए हैं. अस्पताल पहुंचने से पहले 23 लोगों की मौत हुई है. हीट वेब से अब तक 77 लोगों की मौत हुई है.

वहीं चमकी बुखार से बिहार में 103 बच्चों की मौत हुई है. मुजफ्फरपुर में 440 केस अभी तक सामने आए हैं. जिसमे से 129 को डिस्चार्ज कर दिया गया है. 40 बच्चों को कल डिस्चार्ज किया जाएगा. एसकेएमसीएच में 85 बच्चों की मौत हुई है जबकि केजरीवाल अस्पताल में 18 बच्चों की मौत हुई है.

इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि AES के मरीजों के लिए एम्बुलेंस की सुविधा मुफ्त होगी. प्राइवेट गाड़ी के खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी. मृतकों के घरों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जाएगी.

About परमबीर सिंह 1512 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*