कृषि कानूनों के विरोध में मुजफ्फरपुर में निकाली गई विशाल ट्रैक्टर रैली

लाइव सिटीज, अभिषेक /मुजफ्फरपुर : केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए मुज़फ़्फ़रपुर में विशाल ट्रैक्टर रैली निकाली गई. सैकड़ों ट्रैक्टर शहर के जुब्बा सहनी पार्क से होते हुए अलग-अलग स्थानों से गुजरा. तीन कृषि कानून के विरोध में ये ट्रैक्टर रैली निकाली गई.
आपको बता दें कि दिल्ली में किसानों के परेड के समर्थन मे देशभर में  किसान संगठनों और अन्य संगठनों के द्वारा शहर के  ट्रैक्टर रैली निकली गयी. प्रदर्शनकारियों ने कहा काला कानून वापस लिया जाए. इसी के विरोध में आज दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च निकाला गया हैं जिसके समर्थन में हमलोगों ने मुजफ्फरपुर में यह रैली निकाली.
उधर जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा नालन्दा जिले में विशाल ट्रैक्टर मार्च नालन्दा जिला अध्यक्ष रणवीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव के नेतृत्व में निकाला गया, जो हिलसा, थरथरी प्रखण्ड, बिहारशरीफ, परवलपुर के रास्ते एकंगरसराय पहुंचा. इस ट्रैक्टर मार्च में जाप कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर किसानों की आवाज को बुलंद किया.
इस मौके पर रणवीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो कृषि कानून पास किए हैं, वो किसानों के हित में नहीं है. इसलिए आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर संविधान के साथ खिलवाड़ करने वाली सरकार के खिलाफ और किसानों के समर्थन में यह मार्च निकाला गया है. सरकार जिस कानून को किसानों के लिए हितकर बता रही है वो सही मायनों में किसानों की आर्थिक स्थिति और कमजोर कर देगा.