बिहार में मैट्रिक की परीक्षा हुई प्रभावित, तो नप जाएंगे हड़ताल पर जाने वाले शिक्षक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार सरकार ने हड़ताल पर जाने की घोषणा करने वाले शिक्षकों को साफ लहजे में चेतावनी दी है. बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग ने पत्र जारी कर कहा है कि मैट्रिक परीक्षा केंद्रों से गायब और असहयोग करने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग ने यह भी कहा कि ऐसे शिक्षकों की नौकरी भी जाएगी और उनको बर्खास्त करने का निर्देश दिया जाएगा. पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव ने सभी डीएम को लिखा पत्र लिखा है. पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी.



विभाग ने शिक्षक संघ के नेताओं को भी चेतावनी देते हुए कहा है कि ड्यूटी पर आने वाले शिक्षकों को यदि वह डराने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बिहार में 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने वाली है. इससे पहले शिक्षकों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है, जिसको लेकर विभाग ने पत्र जारी कर कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें-पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान