उपेंद्र कुशवाहा को जीताने के लिए मायावती ने भरी हुंकार, जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में विधानसभा चुनाव में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में बिहार में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सर्कुलर फ्रंट को जीताने के लिए बसपा ने बिहार स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. जिसमें यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के साथ सतीश चंद्र मिश्रा सहित अन्य का नाम शामिल है.

बसपा ने पहले चरण के मतदान के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसको लेकर जीडीएसएफ ने एनडीए के खिलाफ अपने योग्य नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी में है.



बिहार में उपेंद्र कुशवाहा को सीएम बनाने के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने 30 स्टार प्रचारक को मैदान में उतारने जा रही है. इस गठबंधन का नेतृत्व उपेंद्र कुशवाहा कर रहे हैं. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन से अलग हो गए हैं. जिसके बाद उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, देवेंद्र प्रसाद की समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक, भारतीय समाज पार्टी और जनतांत्रिक सोशलिस्ट पार्टी को मिलाकर जीडीएसएफ गठबंधन बनाया.

बता दें कि बिहार में दूसरे चरण के लिए जीडीएसएफ के प्रत्याशियों ने नामांकन करना शुरू कर दिया है. खुद बसपा प्रमुख मायावती इस गठबंधन को मजबूत करने के लिए तैयार है. बता दें कि रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पहले महागठबंधन का हिस्सा थे. महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं होने के कारण उन्होंने खुद को अलग कर लिया और नए अलायंस का निर्माण किया.

बता दें कि बिहार में चुनाव तीन चरण में होना है. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा. जिसके बाद तीसरे और आखिरी चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी और 10 को वोटों की गिनती होगी.