मेंटर्स एडुसर्व के छात्रों का सीबीएसई 12वीं बोर्ड 2020 में उत्कृष्ट प्रदर्शन, संस्थान के 80 छात्रों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक किया हासिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ईस्टर्न इंडिया के सर्वोत्तम कोचिंग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व के निदेशक आनंद जयसवाल ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड 2020 के सभी सफल विद्यार्थीयों को शुभकामनायें दी है.
आनंद जायसवाल ने बताया कि उनके संस्थान के छात्रों का सीबीएसई 12वीं बोर्ड 2020 में काफी अच्छा प्रदशर्न रहा है. सफल टाॅपर छात्रों में संस्थान के पटना सेंटर के द्विवर्षीय क्लासरूम प्रोग्राम से सौरव कुमार ने 97.4 प्रतिशत, आर्दश सोनी ने 96 प्रतिशत, शैलेन्द्र कुमार ने 95.6 प्रतिशत, साहिल कुमार गुप्ता ने 95.6 प्रतिशत, वंदना झा ने 95 प्रतिशत, सन्नी कुमार सिंह ने 95 प्रतिशत, रीमसा अली ने 95 प्रतिशत व स्पर्श लाल ने 95 प्रतिशतअंक हासिल किये हैं.

संस्थान के पटना सेंटर के द्विवर्षीय क्लासरूम प्रोग्राम से आर्दश कुमार ने गणित व भौतिकी दोनों में 100 अंक हासिल किया, साहिल कुमार गुप्ता ने भौतिकी में 100 अंक हासिल किया एवं सौरव कुमार ने भौतिकी में 100 अंक हासिल किया. अबतक की गणना के अनुसार संस्थान के 80 छात्रों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किया.




आनंद जयसवाल ने घोषणा की है कि जो छात्र सीबीएसई 12वीं बोर्ड के टाॅप 10 स्टेट टाॅपर्स हैं या जिला टाॅपर हैं (अच्छे अंको के साथ), उनको मेंटर्स एडुसर्व अभी निःशुल्क ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करेगा. कोरोना वायरस महामारी की स्थिति सामान्य होने के बाद छात्रों को अचीवर्स कैंपस में निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जायेगी. उन्होंने यह भी घोषणा की है की टाॅपर्स के अलावा सीबीएसई 12वीं बोर्ड में प्राप्त अंको के आधार पर भी छात्रों को छात्रवृत्ति दी जायेगी. छात्र डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं. 12वीं पास छात्रों के लिए जेईई (मेन एवं एडवांसड) 2021 एवं नीट 2021 की तैयारी हेतू नये बैच 16 जुलाई एवं 23 जुलाई 2020 से शुरू की जायेगी.


मेंटर्स एडुसर्व ने अपना डिजिटल लरनिंग प्लेटफार्म लांच किया है. यह मेंटर्स एडुसर्व डिजिटल (मी-डिजिटल) नाम से लांच किया गया है. मी-डिजिटल सिर्फ साधारण ऑनलाइन क्लासेज नहीं है बल्कि यह एक पूरा वरचुअल क्लासरूम प्रोग्राम है. इसमें छात्रों को काफी महत्वपूर्ण सुविधाएं दी जा रही है. जैसे ऑनलाइन वीडियो क्लासेज, ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल, ऑनलाइन टेस्ट, ऑनलाइन वीडियो सोल्यूसन, ऑनलाइन डाउट क्लीयरिंग, ऑनलाइन मोटिवेशनल वर्कसाॅप, ऑनलाइन हेल्पसेशन आदि. छात्र मी-डिजिटल को प्लेस्टोर से इस लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mentorsedu.app द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं.


मेंटर्स एडुवर्स की शिक्षण प्रणाली में मूल कंसेप्ट को बताते हुये जेईई, नीट, एनटीएसई, केवीपीवाई व ओलम्पीयाड की तैयारी कराई जाती है. इसी कारण मेंटर्स एडुसर्व सीबीएसई 12वीं बोर्ड के छात्रों की भी पहली पंसद है. पिछले साल सीबीएसई 12वीं बोर्ड 2019 के स्टेट टाॅपर्स के साथ-साथ कई जिला टाॅपर्स ने मेंटर्स एडुसर्व में निःशुल्क शिक्षा प्राप्त की है. संस्थान के निदेशक आनंद जायसवाल ने कहा की छात्रों को लाॅकडाउन जैसे शब्द को सामान्य तरीके से लेते हुए खुद को अनुशासित व मोटिवेटेड रखनें की जरूरत है. छात्रों को किस भी तरह की परेशानी नहीं लेते हुए अपना समय सिर्फ अध्ययन पर केन्द्रीत रखना है. मी-डीजिटल छात्रों के लिए घर बैठे ही अध्ययन करने में मददतगार साबित होगा. किसी भी तरह की अन्य जानकारी के लिए छात्र फोन 9569668800 पर संपर्क कर सकते हैं.