भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने सीवान, सारण और पटना के लिए अलर्ट जारी किया है. बारिश, आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कहा कि कुछ घंटों में मौसम का मिजाज बदलेगा. मौसम विभाग ने बिहार में रोज अलर्ट जारी करता है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि बिहार के इन जिलों में बारिश की बौछारेें भी पड़ सकती है. मौसम विभाग अपील की है कि इन जिलों के लोग पहले से सावधान हो जाए. इस समय बिहार में लू और गर्मी का कहर जारी है. बिहार में लू से मरने वालों की संख्या करीब 60 से अधिक हो गई है. बिहार में इस समय दो ही खबर चर्चा का विषय बना हुआ है. पहला चमकी बुखार और दूसरा लू का कहर.

बिहार के मॉनसून की आहट दिखायी देने लगी है. मंगलवार को पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही तेज हवा चलने के साथ बारिश की बौछार पड़ने की संभावना जतायी है.

बिहार में भीषण गर्मी मौत बरसा रही है. इस बीच पटना मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में अभी हीट वेव से राहत नहीं मिलने वाली. ऐसे ही कल देर रात तक गर्मी बनी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच सकता है. वहीं उमस भी लगातार बरकरार रहेगी. मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर के आपदा प्रबंधन विभाग ने सतर्क रहने की बात कही है. बारिश के फिलहाल कोई आसार नहीं दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि बिहार में गर्मी का कहर जारी है. बिहार की फिजाओं में मौत घूम रही है. औरंगाबाद जिले में सबसे ज्यादा मौत की खबर है. यहां हीट वेव से लोग बुरी तरह परेशान हैं. बारिश के कोई आसार दिख नहीं रहे हैं. सरकार ने मृतकों के लिए आपदा राहत की घोषणा की है. औरंगाबाद जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से 32 लोगों की मौत हो गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*