MLA पूनम यादव ने खगड़िया सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, सामने आई थी बदइंतजामी

लाइव सिटीज, खगड़िया : जिले के सदर अस्पताल में बने SNCU यूनिट में पदस्थापित डॉक्टर नरेंद्र कुमार पर लगे भ्रष्टाचार का मामला तूल पकड़ते जा रहा है. आज रविवार को  विधायक पूनम यादव ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. आपको बता दें कुछ दिन पहले ही लाइव सिटीज़ के रिपोर्टर ने ही खगड़िया सदर अस्पताल की पोल खोल कर रख दी थी.

18 जून को खगड़िया जिला के लाभगांव रामनगर मठ की महिला संदेशा देवी का सदर अस्पताल में प्रसव हुआ था. उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. बच्चों की स्थिति नाजुक होने के कारण अस्पताल में बने SNCU सेंटर में जब बच्चों को भर्ती कराने उनके परिजन मनोरमा देवी गयी, तो वहाँ ड्यूटी में तैनात जेएएम इंदु कुमारी ने डॉक्टर नहीं होने का हवाला देकर मनोरमा देवी को SNCU में पदस्थापित डॉक्टर नरेंद्र कुमार के निजी क्लीनिक पर भेज दिया गया था.

यह आरोप बच्चें की नानी मनोरमा देवी ने लगाई. उन्होंने कहा कि हम बहुत ही गरीब परिवार से आते हैं. प्राइवेट में रह कर बच्चों का ईलाज करना संभव नहीं है. इस लिए वह चाहती थी कि उनको सदर अस्पताल में बने SNCU में ही उनके बच्चों को रखा जाए ताकि मोटी रकम देने से बचा जा सके.

जब इस बात की जानकारी लेने डॉक्टर नरेंद्र के निजी क्लीनिक पर रिपोर्टर गए तो डॉक्टर के द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया. इस मामले में डॉक्टर नरेंद्र कुछ भी कहने से बचते दिखे.

इस मामले की जानकारी जब सिविल सर्जन को अवगत कराया गया तो उनके द्वारा एक विशेष डॉक्टरों की टीम कर जांच कराने की बात कही गयी.

जब यह मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा तो सदर विधायका पूनम यादव और SDO ने SNCU का निरक्षण किया. पूनम यादव ने मीडिया कर्मियों से कहा कि इस मामले की जांच चल रही है जो भी दोषी होगी उसके ऊपर करवाई की जाएगी. वहीं, इस मामले में डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया कि हमारे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार है, और कुछ बताने से बचते दिखें.

खगड़िया से रविकान्त की रिपोर्ट