बेउर जेल से बरामद हुआ मोबाइल फोन और चार्जर, वार्डन का जेल अधीक्षक ने कर दिया स्थानांतरण

लाइव सिटीज, पटना: बेउर जेल में प्रशासन ने फिर से छापेमारी की है. जेल के गोदावरी खंड से दो मोबाइल फोन, एक चार्जर, यमुना खंड से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. लापरवाही के लिए वार्डन 20 को स्थानांतरित कर दिया गया है. इसके बाद जेल प्रशासन ने संवेदनशील खंड की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है.

इससे पहले जेल में एक अपराधी की थैले से पिस्टल का मैगजीन मिला था. मामले में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी पर अधिकारियों की गाज गिर चुकी है. इसके बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में लगातार जेल प्रशासन की ओर से मुहिम चलाया जा रहा है. इसी सुरक्षा व्यवस्था के तहत जेल प्रशासन ने ऑन लाइन कैदी मुलाकाती सेवा की शुरुआत भी कर रखी है. इसके तहत किसी भी कैदी से मुलाकात से पहले परिजनों को ऑन लाइन पंजीयन कराना होगा.

जेल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को कसौटी पर ले ही रहा था कि गुरुवार को जेल अधीक्षक ने कई वार्डों में छापेमारी कर दी. अलग_अलग वार्डों से मोबाइल फोन और चार्जर बरामद होने के बाद जांच शुरू हो गई है. ड्यूटी पर तैनात वार्डन को भी स्थानांतरित कर दिया गया है. जेल प्रबंधन के लगातार चल रहे इस कार्रवाई से आपराधिक प्रवृत्त वाले कैदियों में हड़कंप मच गया है.