मोदी और योगी बिहार में विकास की बात नहीं करते बल्कि हमेशा ओवैसी की ही बात करते हैं- असदुद्दीन ओवैसी

लाइव सिटीज, ब्रजेश दुबे: एआईएमआईएम के संरक्षक असदुद्दीन ओवैसी ने कैमूर में चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री से लेकर नीतीश कुमार और राजद पर तीखा प्रहार किया. ओवैसी बिहार के प्रथम चरण में दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जब बिहार आते हैं तो वह ओवैसी का नाम लेते हैं. उन्होंने कहा कि मैं योगी और बीजेपी वालों से पूछना चाहता हूं कि आपके सपने में ओवैसी क्यों आता है?

सीएम योगी बिहार को आए तो बिहार की बात करो ,विकास की बात न कर पाकिस्तान और ओवैसी की बात करते हैं. बता दें कि सुबह 11 बजे आने का समय था, 11: 25 बजे एक हेलीकॉप्टर जैसे ही हवाई अड्डा के मैदान में उतरा. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने शेर आया के नारे लगाने लगे.
2- हेलीकॉप्टर लैंडिंग कर के फिर उड़ गया. जिसके बाद दर्शकों में मायूसी छा गई.
3- रोहतास के कुर्था पहली सभा का कार्यक्रम था. पार्टी सूत्रों के अनुसार लैंडिंग के पुनः हेलीकॉप्टर कुर्था के लिए उड़ गया,
4- करीब 3 घंटे विलंब से पहुंचे ओवैसी आते ही फिर नारो से गूंज उठा मैदान
5 – चिलचिलाती धूप में दर्शक पानी के लिए परेशान दिखे
6- चैनपुर से बसपा प्रत्याशी जमा खान की अनुपस्थिति पूरे कार्यक्रम में चर्चा का विषय बनी रही
7-जन समूह आपस में चर्चा कर रहे थे कि अल्पसंख्यक वोट छोड़ अन्य वोटों के खिसकने के डर से नहीं आए.
8-ओवैसी के समर्थक अपने लीडर का चेहरा देखने के लिए काफी उत्सुक दिखे
9-सुरक्षा कर्मियों को विधि व्यवस्था में आई परेशानी
10-बारह मिंट के भाषण में कई बार योगी और मोदी पर लगाई आरोपो की झड़ी

वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखा प्रहार करते हुए कहा कि जब इलेक्शन के प्रचार के दौरान बिहार आए तो उन्होंने इलेक्शन की सभा में कहा कि बिहार की सरजमी को मैं सर झुकाता हूं. बिहार के बहादुर जवानों ने चीन के गणराज में देश को बचाने के लिए अपनी जान को शहीद कर दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे सिपाहियों को मैं भी सलाम करता हूं और उनके मां-बाप को भी सलाम करते हैं. ओवैसी ने कहा कि जिन्होंने अपनी औलाद को खोया भारत के प्रधानमंत्री से आज उन शहीदों की मां पूछ रही है कि बताओ मोदी क्या तू ने चीन से बदला लिया.



उन्होंने कहा कि जिस तरह से मेरे बच्चे शहीद हुए क्या चीन के जवानों की जानें गई. ओवैसी ने कहा कि मोदी ने झूठ बोला है. जबकि सच्चाई यह है कि आज भी चीन की फौज कब्जा करके उसी जगह बैठी हुई है. जहां चीन की फौज ने हमारे देश के फौजियों को शहीद किया था. एआईएमआईएम के चीफ ने कहा कि आज भी चीन भारत की जमीन की एक हजार किलोमीटर पर कब्जा करके बैठा हुआ है. उन्होंने प्रधानमंत्री से निवेदन किया और मुकाबला किया कि हमारे देश के जो जवान शहीद हुए हैं, उनकी शहादत को बर्बाद न जाने दें.

ओवैसा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी चीन को मार कर के भगा दीजिए. हमारी जमीन पर से चीन का कब्ज़ा हटाइए, बीजेपी पर प्रहार करते हुए आवाम से अपील किया कि बीजेपी से बिहार को बचाइए क्योंकि बिहार की सरजमी मुबारक सरजमी है. इस जमीन से अनेक विद्वान, अनेक बलिदानी, अनेक लीडर पैदा हुए हैं जिन्होंने जम्हूरियत को मजबूत किया. उन्होंने कहा कि बिहार की जम्हूरियत खतरे में पड़ने वाली है. बिहार में नीतीश नाकाम हो चुके हैं क्योंकि बीजेपी बिहार में नीतीश को रिटायरमेंट देने वाली है और एक एमएलए को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है.

एआईएमआईएम के चीफ ने कहा कि बिहार में राजद दस लाख की नौकरी का वादा करती है तो बीजेपी 19 लाख की. उन्होंने पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले वादा किया हुआ पैकेज तो दे दीजिए, बिहार को जो आपने वादा किया था हर खाते में 15000 तो दाल दीजिये, उन्होंने अंत में एक चुटकुला कहते हुए अपनी सभा को समाप्त किया. चुटकुले के माध्यम से उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री कितना फेल हैं और कितना झूठ बोलते हैं. देश के सामने इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहिए दिलफरेब लोगों से बचने की ज़रूरत है.

उन्होंने कहा कि भभुआ से रालोसपा प्रत्यशी वीरेंदर कुशवाहा, मोहनिया से श्वेता सुमन,चैनपुर से जमा खान,और रामगढ़ से अम्बिका यादव को एमएलए बना कर बिहार विधानसभा भेजिए. बिहार में बसपा ,रालोसपा और एआईएमआईएम का गठबंधन है. उन्होंने कहा कि गठबंधन को जीत दिलाकर के विधानसभा भेजिए ताकि आपकी आवाज मजबूत हो सके. उन्होंने कहा कि बिहार ने कितना तरक्की किया, आपका विकास कितना हुआ, आप बखूबी वाकिफ हैं. बिहार के लोग जुमलेबाजी के चक्कर में ज्यादा दिन नहीं पड़ते हैं.