मुजफ्फरपुर में फिर से बूढ़ी गंडक उफान पर, पचास से अधिक घर नदी में विलीन

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : नेपाल में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक बार फिर बूढ़ी गंडक नदी अपना रौद्र रूप पकड़ने लगी है. नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण मुजफ्फरपुर जिले के कई प्रखंडों में दुबारा बाढ़ का संकट उत्पन्न हो गया है. पिछले एक सप्ताह से नदी के जल स्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच अब कटाव शुरू हो गया है.

विशेषकर मीनापुर प्रखंड के घुसौती में नदी के धार में परिवर्तन के कारण तेजी से कटाव हो रहा है. जिससे ग्रामीण खौफ में है. बूढ़ी गंडक नदी के तेज प्रवाह के बीच मीनापुर के घुसौल और उससे सटे करीब तीन गावों की 100 एकड़ में लगी फसल फसल भी नदी में विलीन हो गई है.



वहीं, अकेले घुसैत में 50 घर नदी के कटाव में बह गये और अभी भी तेज गति से कटाव जारी है. कटाव में ग्रामीण अनवर आलम, अख़्तर आलम, मैनुद्दीन, मोहम्मद सैखुन्न, अफजल खेनली,
जफीर अंसारी, मोहम्मद खलीलएवं कुरैश खातून के घर नदी के कटाव से पानी में समा चुका है.

बता दें कि मुजफ्फरपुर में एक बार फिर बाढ़ ने कहर मचाना शुरू कर दिया है. जिले की बड़ी आबादी दोबारा बाढ़ की चपेट में आ गई है. लोग अभी पिछले बार आई बाढ़ से उबरे भी नहीं थे कि दोबारा आई बाढ़ ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है. ऐसे में बाढ़ पीड़ित प्रशासन और सरकार से मदद की आस लगाए बैठे हुए हैं.