कैंडिल मार्च में सांसद पप्पू यादव ने कहा – शहीदों के परिजनों को 1 करोड़ व बच्चों को मिले नौकरी

pappu1
सुपौल में सांसद पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सुपौल : पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज सुपौल के परशुराम चौक पर कैंडल मार्च निकाला गया, जिसमें सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जवानों की शहादत से देश सदमे में है. आखिर हमारे जवान इस तरह कब तक आतंकवाद के शिकार बनते रहेंगे. हम सरकार से मांग करते हैं कि अगर जरूरत पड़े तो आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अमन पसंद देशों को विश्वास में लेकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

सांसद ने कहा कि सबको पता है कि आतंकवाद कहाँ फल फूल रहा है. इसलिए देश की सरकार को वैश्विक कूटनीति के तहत उनको अलग थलग कर सबक सिखाना चाहिए.उन्होंने पूछा कि जब इंटेलिजेंस ने 15 दिन पहले ही आगाह कर दिया था, तब भी सतर्कता क्यों नहीं बरती गई. इसकी जांच हो और दोषी लोगों को सजा मिले.

सृजन घोटाले पर लोकसभा में चिल्लाये सांसद पप्पू यादव, बोले – इसमें कार्रवाई बहुत जरूरी

सांसद ने पुलवामा के शहीदों के परिजन के लिए सरकार से 50 लाख रुपये और उनके बच्चे को नौकरी देने की भी मांग की. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आख़िर नेता क्यों नहीं मरते हैं, सिर्फ सैनिक ही क्यों शहीद हो रहे हैं. नेताओ को जवानो की शहादत से कोई मतलब नहीं है.

बता दें कि जम्मू के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत के बाद बिहार में भी लगातार आक्रोशित लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस हमले में बिहार के भी दो जवान शहीद हुए हैं. पूरे राज्य में कई जगह आज दुकानें बंद रही और लोगो ने बाजार खुद ही बंद रख कर शहीदों को श्रद्धांजली दी.

इस दौरान अमूमन हर जगह पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे. युवाओं ने पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान का पुतला फूंक आक्रोश जताया. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाये जाते रहे. शहीदों की शहादत को सलाम कर रहे युवाओं ने सरकार से पाकिस्तान से अब आर-पार की लड़ाई की मांग की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*