खगड़िया में भी रुके राजधानी एक्‍सप्रेस, पप्पू ने पियूष गोयल से मिलकर रखी मांग

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज मंगलवार को नई दिल्‍ली में रेलमंत्री पीयूष से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने कोसी की नई रेल परियोजनाओं पर विस्‍तार से चर्चा की. उन्‍होंने रेलमंत्री को अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा. रेलमंत्री से मुलाकात के बाद सांसद यादव ने पत्रकारों से कहा कि कोसी के विकास में रेलवे का बडा योगदान है.

इसी संदर्भ में रेलमंत्री से अगरतल्‍ला से नई दिल्‍ली-राजधानी एक्‍सप्रेस और डिब्रूगढ़ से नई दिल्‍ली-राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव खगडि़या में देने की मांग की है. सांसद ने दुरंतो और हमसफर ट्रेन का परिचालन सहरसा या पूर्णिया से नई दिल्‍ली के बीच करने की मांग भी की.



उन्‍होंने कहा कि मधेपुरा में इलेक्ट्रिक रेल इंजन का कारखाना बनाया जा रहा है. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा, लेकिन कोसी और सीमांचल में रेल नेटवर्क को मजबूत किये बिना इलाके का समग्र विकास संभव नहीं है.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि कोसी और सीमांचल का विकास उनकी प्राथमिकता रही है. इसके लिए सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ते रहे हैं. इसी का परिणाम है कि कोसी में कई नयी रेल और सड़क परियोजनाओं की शुरुआत हुई. उन्‍होंने कहा कि कोसी का विकास के बिना बिहार व देश का विकास संभव नहीं है. यादव ने कहा कि पटना में फर्जी डॉक्‍टरों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान उन्‍हें अपमानित किया गया था. सांसद ने इस मामले को लोकसभा में उठाया और इसे विशेषाधिकार हनन बताते हुए मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंपने की मांग की.