BREAKING : धोनी को ICC से झटका, नहीं पहन पाएंगे बलिदान बैज वाले गलव्स

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बड़ी खबर आ रही है. ICC ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी को सेना के निशान वाले ग्‍लव्‍स पहनने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. आईसीसी की ओर से जारी बयान में यह कहा गया है.

साथ ही बताया गया है कि धोनी ने इस तरह के लोगो वाले दस्‍ताने पहनकर नियम तोड़े हैं. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आईसीसी इवेंट के नियम किसी निजी संदेश या लोगो को किसी भी सामान या कपड़े पर दिखाने की अनुमति नहीं देते हैं. साथ ही यह लोगो विकेटकीपर के ग्‍लव्‍स को लेकर जारी नियमों को भी तोड़ता है.

बता दें कि इंग्लैड में चल रहे क्रिकेट विश्वकप के लीग मैच में भारत और दक्षिण अफ्रिका के मैच के दौरान पूर्व कप्तान एवं विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के गल्ब्ज पर बने सेना के बलिदान बैज पर जहां आईसीसी ने सवाल उठाए था. वहीं अब इस मामले को लेकर धोनी को BCCI का साथ मिला.

ये भी पढ़ें : सेना के बलिदान बैज लगाने पर ‘धोनी’ को मिला BCCI का साथ, ICC को दी सफाई

दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच हुए मैच के दौरान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने दस्तानों पर कृपाण वाला चिन्ह बना हुआ था जो कि सेना के प्रतीक चिन्ह जैसा लग रहा था. इसको लेकर आईसीसी ने ऐतराज जताया और धोनी को अपने दस्ताने से उक्त चिन्ह को हटाने को कहा है.

About परमबीर सिंह 1371 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*