आरक्षण की मांग पर निषाद विकास संघ देगा 10 मार्च को राज्यव्यापी महाधरना : मुकेश सहनी

लाइव सिटीज, पटना : मंगलवार को पटना के होटल मौर्या में निषाद विकास संघ कोर कमिटी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में संघ के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्व फैसले लिए गए. बैठक की अध्यक्षता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘सन ऑफ़ मल्लाह’ मुकेश सहनी ने की. मुकेश सहनी ने बैठक के दौरान निषाद विकास संघ द्वारा आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह मुजफ्फरपुर कांड को ध्‍यान में रखकर स्‍थगित करने की घोषणा की.

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि आगामी 10 मार्च को आरक्षण के लिए राज्यव्यापी महाधरना के लिए सम्पूर्ण बिहार का निषाद पूरी तरह से तैयार है. जून 2018 तक हर हाल में बिहार में निषाद समाज को आरक्षण दिलाने का हमारा लक्ष्य है. ऐसा नहीं होने की स्थिति में अपनी पार्टी की घोषणा सहित अन्य कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी.

साथ ही कहा कि संघ निषाद समाज को हक़-अधिकार दिलाने की लड़ाई में सफलता प्राप्त करने के अत्यंत नजदीक है. संघ की लड़ाई और समाज की एकजुटता का नतीजा है कि आज सभी दलों द्वारा निषादों को प्राथमिकता दी जा रही है. यह हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है. साथ ही संघ के आगामी कार्यक्रमों से बिहार के राजनैतिक गलियारों में हलचल मच जाएगी.

बैठक में संघ के संगठन विस्तार के सभी पहलुओं पर चर्चा की गई. साथ ही संगठन की मजबूती सुनिश्चित करने के सभी बिन्दुओं पर भी विचार किया गया. बैठक में संघ द्वारा 2018 की छमाही तक सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी विचार किया गया. सहनी ने जानकारी दी कि संघ साल की पहली छमाही में राज्यभर में कई बड़े तथा महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन कर अपनी पूरी ताकत दिखाने के लिए तैयार है. हमारी आगामी रणनीति हर तरह से निषादों के हित में है और उनके तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगी.

सस्पेंस ख़त्म, केएस द्विवेदी बिहार के नए DGP बनाये गए

IPS सुनील कुमार अब DG ट्रेनिंग भी, रविन्द्र कुमार का BMP में ट्रांसफर

बैठक में राष्टीय उपाध्यक्ष डॉ. राजभूषण चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौहान, प्रदेश युवा अध्यक्ष गौतम बिंद, प्रदेश महिलाध्यक्ष श्रीमती निर्मला सहनी, संघ के निदेशक शिवबचन प्रसाद नोनिया, प्रदेश उपाध्यक्ष मदन मोहन निषाद, शेखपुरा जिलाध्यक्ष पप्पू चौहान, मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सहनी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव चौधरी, सहरसा जिलाध्यक्ष दिनेश निषाद सहित संघ के सैकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे.

VIDEO : सभी दावेदारों को पीछे छोड़ केएस द्विवेदी संभालने जा रहे हैं DGP का पदभार, नीतीश कुमार ने सोच समझकर लिया फैसला…

VIDEO : इस बार बिहार के बजट में सीएम नीतीश कुमार की नीतियों से इतर भी बहुत कुछ नया है…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*