Mundka Fire Tragedy: दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में 27 लोग जिंदा जले, बिहार की 3 महिलाएं भी लापता

लाइव सिटीज पटना: देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. जबकि इस हादसे में बिहार की तीन महिलाएं भी लापता बताई जा रही हैं. लापता लोगों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के घरवार गांव की मधु, गया जिले की गीता देवी और सहरसा जिले के सुगमा गांव की रहने वाली सोनी के रूप में हुई है. अभी तक इन तीनों महिलाओं का पता नहीं चला है.

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर की रहने वाली मधु अपनी बहन जूसी सिंह के साथ उसी अपार्टमेंट में काम करती है. वहीं गया जिले की रहने वाली गीता देवी की भी कोई जानकारी नहीं मिली है. तीन साल पहले पति की मौत हो जाने के बाद से गीता देवी किराए के मकान में रहती थी. वहीं इसके अलावा सहरसा जिले की सोनी ने इस हादसे की जानकारी अपने पति मनोज को दी थी. उन्होंने पति को फोन कर बचाने की गुहार लगाई थी. सूचना मिलने के बाद जब मनोज मौके पर पहुंचे तो उनकी पत्नी वहां नहीं मिली. मुर्दाघर से लेकर अस्पतालों तक मनोज अपनी पत्नी की तलाश में दौड़ रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली के मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. इस हादसे में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं. चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. बताया का रहा है कि यह इमारत 3 मंजिला है और आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कमर्शियल बिल्डिंग है. इमारत में आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नहीं चला है.

इससे पहले राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और दिल्ली सीएम ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे.