मुजफ्फरपुर : बारिश से फिर डूबा शहर, नालियों के गंदे पानी के बीच रहने को मजबूर शहरवासी

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : जिले के कई इलाके बाढ़ से त्रस्त हैं तो वहीं मुजफ्फरपुर शहर के लोग जलजमाव से परेशान हैं. एक बार फिर बारिश ने शहर के कई इलाकों टापू सा बना दिया है. गली हो या मोहल्ला सभी जगह बस पानी ही पानी है. शहर में जलजमाव से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.


शहर के क्लब रोड, मिठनपुरा चौक समेत कई इलाकों में नालियों का पानी सड़कों पर नदियों के पानी की तरह बह रहा है. मजबूरन लोगों को गंदे पानी के बीच आवागमन करना पड़ रहा है. लोग गंदे पानी के बदबू के बीच किसी तरह रह रहे हैं. जलजमाव के कारण शहर के लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.




बारिश पूर्व नगर निगम द्वारा किए तमाम दावे फेल साबित हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि शहर में जल निकासी का कोई भी प्रबंध नहीं है, जिस कारण थोड़ी सी भी बारिश होने पर शहर में जलजमाव जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती है. लोगों ने बताया कि बारिश के बाद शहर के गली मोहल्लों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है, लेकिन कोई भी जल निकासी के बारे में नहीं सोच रहा है.

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले के 14 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं. लाखों की आबादी बाढ़ की विनाशलीला को झेल रही है. नदियों के तांडव से जिले के लोगों को तो अभी तक राहत नहीं मिली. वहीं, शहर वासियों को जलजमाव के कारण बाढ़ जैसे हालातों का सामना करना पड़ रहा है.