मुजफ्फरपुर: कोरोना, बाढ़ के बीच चमकी का कहर, एसकेएमसीएच में एक बच्ची की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुजफ्फरपुर में कोरोना और बाढ़ की मुसीबत के बीच जिले में एक बार फिर चमकी बुखार एक्टिव हो गया है. रविवार को चमकी बुखार से पीड़ित एक बच्ची की मौत हो गई है. चमकी-बुखार से पीड़ित औराई के देकुली के सुरुचि कुमारी की मौत हो गई. उसे बीते शुक्रवार की सुबह भर्ती कराया गया था. जिसकी पीकू वार्ड में मौत हो गई.

पीकू वार्ड में छह नये बच्चों को भर्ती किया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि भर्ती बच्चों में चमकी-बुखार के लक्षण पाए गए हैं. फिलहाल लक्षण के आधार पर इलाज शुरू किया गया है. ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पैथोलॉजी लैब में भेजा गया है.



आपको बता दें कि चमकी बुखार से इस साल अबतक कुल 63 मामले सामने आए हैं. जिसमें से अभी भी कई बच्चे भर्ती हैं. जिसमें से अधिकतर बच्चे ठीक हो चुके हैं और एसकेएमसीएच में अबतक कुल 8 मौत हो चुकी है और एक मौत केजरीवाल अस्पताल में हुई है.

वहीं बाढ़ और कोरोना के बीच चमकी बुखार का कहर एक बार फिर से शुरू होना. प्रशासन के लिए मुसीबत हो गया है. जिला प्रशासन पूरी तरह से जागरूकता में पहले से ही लगा हुआ था. जिसके बाद स्थिति भी ठीक हो गई थी लेकिन गर्मी के साथ ही एक बार फिर से शुरू हो गया है.