मुजफ्फरपुर: बिजली का तार टूटकर गिरा, कई वाहनों में लगी आग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र के सिनेमा हाल के समीप के मुख्य सड़क पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया. देर शाम मुख्य सड़क पर अचानक 11 केवी का बिजली का तार टूटकर गिर गया. जिसके चपेट में आने से तीन डम्पर में आग लग गया. वही कुछ लोग तार के चपेट में आने से जख्मी भी हो गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने किसी तरह बिजली का मुख्य लाइन कटवाया. जिसके बाद जल रही गाडियो के आग पर काबू पाया गया.

वही इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने कांटी मड़वन सड़क जाम कर हंगामा किया. स्थानीय लोगो ने बिजली विभाग से गाड़ी की क्षतिपूर्ति की मांग की है. वहीं पूर्व मंत्री अजीत कुमार की पहल पर जर्जर तार बदलने व लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए और बिजली विभाग के एसडीओ पश्चिमी के अनुसार तार टूटने से गाड़ी में आग लगने की बात कही गई है. फिलहाल बिजली विभाग के कर्मी टूटे तार जोड़कर विधुत आपूर्ति बहाल कर दी है.



विद्युत अधिकारियों का कहना है कि 11 केवीए तार के नीचे वाहन नहीं लगाना चाहिए और न ही बैठना चाहिए। तार में हमेशा करंट दौड़ता रहता है। गर्म होकर टूट भी सकता है। इसलिए लोगों को खुद सावधानी बरतने की जरूरत है। वैसे जर्जर तार सभी जगहों पर बदले जा रहे हैं