मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में CM नीतीश गंभीर, की CBI जांच की सिफारिश

मुजफ्फरपुर बालिका गृह, सीबीआई जांच, नीतीश कुमार, bihar, muzaffarpur
नीतीश कुमार, सीएम, बिहार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गंभीर हो गये हैं. उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है. इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ही कहा था कि यदि बिहार सरकार चाहे तो इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी. विपक्ष भी लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की  कर रहा है. हर तरफ से नीतीश सरकार पर ही आरोप लग रहे थे. अब नीतीश कुमार खुद सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

सीएम सचिवालय द्वारा इस संबंध में एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है. सीएम ने कहा है कि यह घटना काफी घृणित है और पुलिस पूरी मुस्तैदी से इसकी जांच कर रही है. उन्होंने कहा है कि सरकार पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने को प्रतिबद्ध है, लेकिन पूरे मामले में एक भ्रम का वातावरण बनाया जा रहा है.  सीएम ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव, डीजीपी और प्रधान सचिव को जांच सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया है.

राजनाथ सिंह ने घटना को बताया था गंभीर

गौरतलब है की मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौन शोषण मामले की गूंज लोकसभा में सुनाई दी थी. जिसपर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने संज्ञान लेते हुए इस घटना को गंभीर बताया और कहा कि अगर बिहार सरकार इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करती है तो इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी. राजनाथ सिंह ने कहा विपक्ष ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. हम इस मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार हैं.

विपक्ष ने भी उठाई थी सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि बिहार विधानमंडल के दोनों सदन में भी इस मामले पर विपक्ष ने हंगामा किया और इस मामले की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी. विपक्ष के सांसद पप्पू यादव ने सोमवार को इस मुद्दे पर सदन में कहा था बिहार में लगातार अपराधिक घटनाएं हो रही है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह की घटना शर्मसार करने वाली है. वहीं, सत्तापक्ष ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही इसके आरोपियों को सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर : एलजेडी नेता शरद यादव करेंगे बालिका गृह का निरीक्षण, की है CBI जांच की मांग

मंत्री मंजू वर्मा बोलीं – मेरे खिलाफ विपक्ष की साजिश, तेजस्वी मुजफ्फरपुर गए तो आया बयान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*