मुजफ्फरपुरः तेजस्‍वी यादव ने कहा – चार फेज के चुनाव में महागठबंधन की बढ़त से बौखलायी एनडीए

सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव

मुजफ्फरपुर, लाइव सिटीज : राजद के युवा नेता व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने औराई प्रखंड स्थित रामजीवन हाईस्‍कूल मे एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक हुए चार फेज के चुनाव में महागठबंधन की बढ़त से एनडीए बौखला गई है. जनता ने उन्‍हें नकारने का काम किया है और बाकी के तीन फेज में भी बिहार की जनता देश और संविधान की रक्षा के लिए महागठबंधन के पक्ष में भारी संख्‍या में मतदान करेगी.

तेजस्‍वी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बूथ लूटवाने का भी आरोप लगाया और कहा कि 2015 के विधान सभा चुनाव में बिहार की जनता ने देश तोड़ने वाली पार्टी भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया था, जिसकी चोरी कर आज वे एनडीए के साथ सरकार में हैं. और जब जनता आज उन्‍हें सबक सिखाने का काम कर रही है, तो उनके लोग बूथ लुटवा रहे हैं. इसमें भी उनको निराशा हाथ लग रही है, क्‍योंकि बूथ लूटने की कोशिश के बाद भी जनता ने महागठबंधन को अपना समर्थन दिया है.



तेजस्‍वी ने भाजपा को ललकारते हुए कहा कि अगर उन्‍होंने देश के संविधान और आरक्षण पर आंच डाला तो अंजाम बुरा होगा. अगर वो समझते हैं कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत फंसा कर वे सामाजिक न्‍याय और धर्मनिरपेक्षता पर अपने नागपुरिया एजेंडे को लागू करेंगे, तो ये संभव नहीं है, क्‍योंकि लालू प्रसाद नहीं तो क्‍या, उनका बेटा मजबूती के साथ मैदान में है. दम है तो फरिया लें.

तेजस्‍वी ने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया. कहा – भाजपा और आरएसएस के लोग नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आये, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है. इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबके सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं. इसलिए आज हम जनता की अदालत में आये हैं और जनता की अदालत में तारीख नहीं, सीधा न्‍याय मिलता है. तेजस्‍वी ने औराई की जनता से महागठबंधन के उम्‍मीदवार सह विकासशील इंसान पार्टी के नेता राजभूषण चौधरी निषाद को चुनाव चिन्‍ह पाल वाली नाव पर बटन दबा कर वोट डालने की अपील भी की.

वहीं, विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि यह चुनाव किसी, व्‍यक्ति, पार्टी को जिताने का नहीं है, यह चुनाव देश, संविधान, आरक्षण और लालू प्रसाद को न्‍याय दिलाने के लिए है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठ बोलने की फैक्‍ट्री बताया और पूछा कि किसी क्या 15 लाख खाते में आए? किसानों को लागत मूल्य का ढाई गुना मिला? किसी को रोजगार मिला ? अच्‍छे दिन आये ? ‘अच्छा ये बताइए शराबबंदी यानी नशा मुक्ति इसके हम भी पक्षधर हैं. लेकिन, शराब आज कहां नहीं मिल रहा है?

सहनी ने मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम पर नीतीश कुमार को घेरा और जनता से अपील की कि दुनिया भर में शेल्‍टरहाउस कांड के जरिये मुजफ्फरपुर को बदनाम करने और बेटियों को बुरी नजर से देखने वाले एनडीए को सबक सिखाने का वक्‍त आ गया है. इनका बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सिर्फ छलावा है, इनकी मंशा तो बलात्‍कारी को बचाने की है.

ये भी पढ़ें : तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश पर बड़ा आरोप- चाचा के लोगों ने की बूथ लूटने की कोशिश

ये भी पढ़ें – तेजस्वी बोले- आतंकवाद से निजात दिलाने वाली सरकार आरोपी को लड़ा रही चुनाव

सभा को महागठबंधन के उम्‍मीदवार राजभूषण चौधरी निषाद ने भी संबोधित किया. उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव और मुकेश सहनी के साथ औराई की जनता के समक्ष मुजफ्फरपुर के विकास के लिए संकल्‍प लिया. उन्‍होंने कहा कि हम लालू प्रसाद यादव की विचारधारा पर यह‍ चुनाव मजबूती से लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज लड़ाई में एक तरफ एनडीए और पर्दे के पीछे खड़े आरएसएस से है, तो दूसरी ओर तेजस्‍वी यादव, राहुल गांधी, मुकेश सहनी, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी के नेतृत्‍व में जनता का गठबंधन है. विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी. हम शोषित, वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे.