मुजफ्फरपुर: पीएम मोदी की बात नहीं सुनते SDM, दिव्यांग दंपत्ति को रेंगते हुए जाना पड़ा नामांकन स्थल

लाइव सिटीज मुजफ्फरपुर अभिषेक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगों को लेकर विशेष सौगात देते हैं लेकिन मुजफ्फरपुर के एसडीएम पश्चिमी दिव्यांगों का मजाक बनाते हैं. बिहार पंचायत चुनाव में बुधवार को जिला परिषद का नामांकन करने पहुंचे दिव्यांग दम्पति को एसडीएम पश्चिमी के गेट से रेंगते एसडीएम कार्यालय तक जाना पड़ा. बारिश और कीचड़ के बीच खुरदरे सड़क पर रेंगते हुए अपनी दिव्यांग पति के साथ दिव्यांग मीणा देवी ने परेशानियों को झेलते हुए नामांकन कराया.

इस दौरान आसपास के लोग भी जिला प्रशासन की व्यवस्था को लेकर सवाल उठाने लगे और कहने लगे कि जिला प्रशासन लापरवाह है. दअरसल मीणा देवी ने कांटी जिला परिषद क्षेत्र संख्या 20 से नामंकन कराया है. इस दौरान उन्हें रेंगते हुए जाना पड़ा है. आपको बता दें कि जिले के काटीं प्रखंड में छठे चरण का चुनाव 15 नवंबर को है जिसको लेकर नामांकन की प्रक्रिया जिला मुख्यालय स्थित SDM कार्यालय में चल रही है.

वही दिव्यांग मीणा देवी ने बताया कि परेशानी तो हुई है. कोई व्यवस्था नहीं है. व्यवस्था रहना चाहिए था. वही साथ आई दूसरी महिला ने बताया कि दिव्यांग के लिए व्यवस्था रहना चाहिए. वही नामांकन स्थल पर दिव्यागों के लिए कोई व्यवस्था नहीं रहने पर लोगों ने प्रशासन की विफलता को लेकर निराशा जताया है. गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब दिव्यांगों को अधिकारियों के द्वारा मजाक बनाया गया हो. बीते दिनों भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब मतगणना स्थल पर एक दिव्यांग रेंगते हुए पहुंचा था.