मुजफ्फरपुर के SSP विवेक कुमार सस्पेंड, अब कभी भी हो सकते हैं अरेस्ट

एसएसपी मुजफ्फरपुर, एसएसपी विवेक कुमार, Muzaffarpur SSP, SSP Vivek Kumar, ips vivek kumar, आईपीएस विवेक कुमार, Bihar News, Patna News, SVU, Special Vigilance
फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुजफ्फरपुर के एसएसपी IPS विवेक कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ सोमवार 16 अप्रैल से ही निगरानी की कार्रवाई जारी है. आज मंगलवार 17 अप्रैल को भी उनके मुजफ्फरपुर स्थित आवास पर निगरानी की कार्रवाई चल ही रही है. इसी बीच बिहार सरकार के गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने विवेक कुमार के निलंबन का आदेश जारी कर दिया है. मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा को SSP का प्रभार दिया गया है.

विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार IPS विवेक कुमार को अगले आदेश तक हेडक्वार्टर में रहने को कहा गया है. इस निलंबन अवधि के दौरान उन्हें केवल जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा. इससे पहले आज सुबह उनके घर पर कार्रवाई कर रही निगरानी टीम ने हथकड़ियां भी मंगाई थी. इसके बाद माना जा रहा है कि अरेस्टिंग भी हो सकती है. आगे देखें विवेक कुमार को निलंबित किये जाने का निर्देश…

SSP विवेक कुमार ने कानपुर और नोएडा में भी छुपाया है माल, SVU को मिले सुराग

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर SVU की रेड

SSP आवास से मिले पुराने नोट

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे विवेक कुमार के खिलाफ जांच टीम को उनके सरकारी आवास से 45 हजार रुपए के पुराने नोट मिले हैं. विवेक कुमार के आवास और दफ्तर पर सोमवार को चली छापेमारी में पुलिस को 45 हजार रुपए के पुराने नोट के समेत 5.5 लाख रुपए कैश, 6 लाख के जेवरात तथा सास और ससुर के नाम पर करोड़ों रुपए के लेन-देन का पता चला है.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई को पिछले कुछ वक्त से काफी शिकायतें मिल रहीं थीं कि उनकी सांठगांठ स्थानीय शराब माफिया के साथ है और उनकी आय उनके स्त्रोत से 3 गुना ज्यादा है. मुजफ्फरपुर एसएसपी के काली कमाई का एक और जरिया जांच टीम को पता चला है जिसमें वह थाने की नीलामी किया करते थे और जो थानाध्यक्ष सबसे ज्यादा बोली लगाता था, उसको उसके पसंद का थाना दिया जाता था.

विवेक कुमार के ठिकानों पर SVU की रेड

सोमवार की दोपहर को विवेक कुमार के आवास पर अचानक से विशेष सतर्कता इकाई की टीम ने छापेमारी शुरू की. जांच टीम ने मुजफ्फरपुर समेत विवेक कुमार के उत्तर प्रदेश स्थित गृह जिले मुजफ्फरनगर, दिल्ली में लगातार छापेमारी चल रही है. गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर SSP बनने से पहले विवेक कुमार भागलपुर में SSP के पद पर नियुक्त थे. वहां भी उनपर भ्रष्टाचार और काली कमाई से संपति अर्जित करने के आरोप हैं.

About Anjani Pandey 713 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*