मुजफ्फरपुर में 50 से ज्यादा चिड़ियों की रहस्यमय मौत, कई की स्थिति चिंताजनक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में करीब 50 चिड़ियों की मौत हो गई है. वहीं, कई चिड़ियों की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. रहस्यमय स्थिति में पंक्षियों की मौत हुई है. वन और पशुपालन विभाग की टीम ने चिड़ियों की मौत के कारणों की जांच कर रही है. मामला बेला के लक्ष्मी नगर का है.

खबर के अनुसार लक्ष्मी नगर के एक पेड़ पर सैकड़ों चिड़ियों का बसेरा है. पिछले तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के बाद अचानक कई चिड़ियों की तबियत खराब हो गई और मर कर नीचे गिरने लगी. अभीतक करीब 50 चिड़ियों की मौत हो गई है. पेड़ के मालिक ने जब कुछ चिड़ियों को गरम कपड़ों में लपेट कर रखा तो उनकी हालत कुछ सुधरी है.

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डीएम से की. जिसके बाद डीएम के निर्देश पर वन और पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने जांच की. पशुपालन विभाग के पशु चिकित्सा पदाधिकारी का मानना है कि मौसम में आए बदलाव के कारण चिड़ियों की मौत हो रही है.

ये भी पढ़ें : बिहार कैबिनेट : SKMCH में 62 करोड़ की लागत से बनेगा आधुनिक ICU

ये भी पढ़ें : बिहार: लगातार हो रही बारिश से खतरे के करीब पहुंचा नदियों का जलस्तर, अलर्ट

मृत चिड़ियों का होगा पोस्टमार्टम

डॉक्टरों ने पेड़ मालिक को कुछ दवाएं दी है. चिड़ियों की मौत की वजह नहीं मालूम चल सका है. वन और पशुपालन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर चिड़ियों की आगे भी मौत होती है तो मृत चिड़ियों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पोस्टमार्टम से मौत की वजह मालूम चल जाएगी.

About परमबीर सिंह 1508 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*