नवादा: श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा पाठ्य सामग्री का वितरण, पुस्तक वितरण अभियान दल को मिली बड़ी सफलता

लाइव सिटीज नवादा: सदर प्रखण्ड के भदोखरा पंचायत स्थित रजम्बा प्राथमिक विद्यालय में आज राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया. इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन एकलव्य कुमार ने कहा कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वही दहाड़ेगा. आज पाठ्य पुस्तक वितरण अभियान दल को उस समय बड़ी सफलता मिली जब रजम्बा गांव में विद्यालय भवन के लिए दो समाजसेवियों ने स्वेच्छा से तीन-तीन कट्ठा जमीन दान करने की घोषणा की.

गांव के समाजसेवी अजीत यादव और राजकरण यादव ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि गांव में विद्यालय भवन नहीं रहने के कारण विद्यालय को तीन किलोमीटर दूर स्थानांतरित कर दिया गया है. जो गांव की प्रतिष्ठा के प्रतिकूल है. उन्होंने विद्यालय प्रधान से कहा कि शीघ्र ही कागजी खानापूर्ति करके जमीन रजिस्ट्री करवा लिया जाय. उन्होंने विधायक और एमएलसी के अलावे ट्रस्ट के साथियों से कहा कि विद्यालय भवन निर्माण की दिशा में काम शुरू कर दिया जाय.

मौके पर उपस्थित इस पंचायत के पूर्व मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्रस्ट के इस अभियान की तारीफ करते हुए विद्यालय के लिए भूदान करने वाले दोनों दाताओं को शुभकामनाएं दी. प्रधानाध्यापक पंकज कुमार ने कागजी खानापूर्ति के लिए ट्रस्ट के अधिकारीयों जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से मंत्रणा करते हुए सभी से सहयोग की अपील की. बता दें कि प्राथमिक स्तर के छात्र छात्राएं तीन किलोमीटर चलकर दूसरे जगह पढ़ाई करने नहीं जा सकते हैं. इसलिए यहां विद्यालय भवन बनाना अतिआवश्यक है.

मंच का संचालन शम्भु विश्वकर्मा ने किया जबकि समारोह को अनिल प्रसाद सिंह, संजय सिंह यादव, अवधेश कुमार, शशिभूषण शर्मा, नंदकिशोर बाजपेयी, छोटे जी, दिनेश कुमार अकेला आदि ने संबोधित किया. बच्चे पाठ्य सामग्री पाकर काफी खुश हुए और नए विद्यालय भवन की कल्पना उनके होठों पर थिरकती रही.