गया में नक्सलियों ने जेसीबी और बीड़ी के पत्ते में लगाई आग, लेवी को लेकर चालक को भी पीटा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  इमामगंज थाना के मल्हारी गांव में नक्सलियों ने सुखाए जा रहे बीड़ी पते मे आग लगा दी. इससे करीब पचास से साठ हजार बीड़ी पत्ते के बंडल जल गए. इससे करीब दो से अढ़ाई लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है. वहीं इसके बगल में आहर जीर्णोद्धार के कार्य में लगाए गए जेसीबी में आग लगाने का भी प्रयास किया. इन घटनाओं को लेकर सुरक्षाबलों ने कार्रवाई तेज कर दी है. इस संबंध में बीड़ी पत्ता कारोबारी गुडु सिंह ने बताया कि मल्हारी गांव के बधार में पता कलेक्शन सेंटर है.

इमामगंज थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि अभी तक किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है. सीआरपीएफ के कमाडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि बीड़ी पत्ते नक्सलियों द्वारा आग लगाने की सूचना मिलने के बाद जंगलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. भाकपा माओवादियों के अलावा कोई दूसरा संगठन इतनी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सकता है.



29वीं वाहिनी के सहायक कमाडेंट रामवीर कुमार ने बताया कि इस अभियान में बाराचट्टी थाने के पुलिस सब इंस्पेक्टर सचितानंद सिंह मौजूद थे, सूचना मिली थी कि जंगल में हथियार छुपाकर रखे गए हैं. तलाशी अभियान चलाया गया तो हथियार बरामद हुए. उसे बाराचट्टी थाने को सौंप दिया गया. अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.