चुनाव में एनसीसी कैडेट चलाएंगे जागरुकता अभियान, डीएम ने कैडेट साथ किया वेबीनार

लाइव सिटीज, अभिषेक: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा हुआ है. कोरोना काल में हो रहे चुनाव को लेकर तमाम तरह के जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को समाहरणालय स्थित जिला सभागार में एनसीसी कैडेट के साथ विजुअल माध्यम से वेबीनार का आयोजन किया गया.

जिला अधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि हमारे जिले में जो प्रशिक्षित एनसीसी कैडेट हैं, उनसे विधानसभा चुनाव में जागरुकता और मतदान के दिन सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का कार्य उनको दिया जाए.



इसको लेकर उनसे ऑनलाइन माध्यम से विचार विमर्श किया गया. वहीं इस दौरान मौके पर एनसीसी अधिकारी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी समेत कई अधिकारी मौजूद थे. बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है.

कोरोना काल में पहली बार चुनाव होना है. ऐसे में प्रशासन पूरी तरह सतर्क दिख रहा है. ताकि इस महामारी में किसी प्रकार की समस्या नहीं हो सके. इसको लेकर प्रशासन एनसीसी कैडेट के माध्यम से चुनाव से पहले जागरुकता अभियान चलाया जाए. इसको लेकर डीएम ने एनसीसी कैडेटों के साथ के साथ वेबिनार किया.