Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में भारत को दिलाया पहला गोल्ड, नीतीश कुमार ने दी बधाई व शुभकामनाएं

लाइव सिटीज, पटना : जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 15वें दिन नीरज चोपड़ा ने कमाल कर दिखाया. नीरज ने भाला फेंक इवेंट में गोल्ड पर कब्जा जमाया. उन्होंने भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाया. एथलेटिक में भारत का 100 साल का सूखा खत्म हुआ. 121 साल के बाद इसमें भारत को गोल्ड मिला. इसके लिए उन्हें देश के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने बधाई दी है. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी-अभी ट्वीट कर लिखा है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके इस जीत पर पूरा देश गौरवान्वित है. मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. इसके अलावा उन्होंने बजरंग पुनिया को भी बधाई दी. कहा कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक पर कब्जा जमाने के लिए बजरंग पुनिया को शुभकामनाएं. उन्होंने यह भी कहा कि कुश्ती के प्रति उनके जुनून और दृढ़ संकल्प ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है.

गौरतलब है कि आज ही कुश्ती में बजरंग पुनिया को सफलता मिली है. भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ने देश को रेसरिंग में टोक्यो ओलंपिक में दूसरा मेडल दिलाया. रवि दहिया के सिल्वर मेडल के बाद भारत ने कांस्य पदक हासिल किया. सेकंड हाफ में भी बजरंग ने शानदार खेल दिखाया और पहले कुछ मिनट में 2 अंक हासिल कर स्कोर को 4-0 किया. इसके तुरंत बाद 2 अंक और हासिल करते हुए इसे 6-0 कर लिया. इसके बाद कजाकिस्तान के पहलवान के पास वापसी का कोई मौका नहीं बचा था. आखिर के मिनट में दो अंक और हासिल कर बजरंग ने अपने स्कोर के अंतर को 8-0 कर दिया.