सब मिलकर करें मतदान, तभी बनेगा देश महान : नीतू नवगीत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मतदाता जागरूकता अभियान की आइकॉन प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू नवगीत ने लोकतांत्रिक अधिकारों के उपयोग के प्रति जागरूक रहने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था का महापर्व है जिसमें जनता को अवसर मिलता है कि अपने मतदान का प्रयोग कर सही जनप्रतिनिधि को संसद और विधानसभा में भेजें. बिहार विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में मतदाताओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए तभी लोकतंत्र मजबूत बनेगा.

लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा 28 अक्टूबर, 3 नवंबर तथा 7 नवंबर को बिहार विधानसभा की विभिन्न सीटों के लिए मतदान की घोषणा के साथ ही मतदाताओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है. कोरोना वायरस के संकट के समय हमें तमाम तरह की सावधानियां बरतते हुए निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेना है और अपने क्षेत्र के लिए सही प्रतिनिधि का चुनाव करना है.



नीतू नवगीत ने कहा कि चुनाव आयोग पहले मतदान फिर जलपान जैसे कार्यक्रम आयोजित करके मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करता है. नीतू नवगीत ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए जाति, धर्म,मजहब की भावना से ऊपर उठकर तथा बिना किसी प्रकार के लालच में आए सही प्रतिनिधि का चुनाव करना है.