मधुबनी में भारत नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस ने की हवाई फायरिंग, बॉर्डर पर तनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: भारत और नेपाल के बीच जारी तनाव के बीच इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. इंडो-नेपाल बॉर्डर के नो मेंस लैंड के समीप नेपाली क्षेत्र में नेपाल की पुलिस ने हवाई फायरिंग की. घटना नेपाल के दुहवी गोबराही में की है. नेपाल की पुलिस व स्थानीय लोगों में झड़प की भी सूचना है.

बताया जाता है कि तस्करी के सामान को लेकर बॉडर्र के समीप नेपाल क्षेत्र में एक गोदाम पर नेपाल पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान हुई झड़प में कई नेपाली पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की सूचना है. लोगों के विरोध पर नेपाली पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की. इससे बॉर्डर पर तनाव बढ़ गया है.



नो मेंस लैंड पर बढ़ते तनाव को लेकर बासोपट्टी थाने की पुलिस व जानकीनगर स्थित एसएसबी के जवान पूरी तरह से अलर्ट व चौकस हैं. बॉर्डर पर मुस्तैद रहकर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं.

बासोपट्टी थानाध्यक्ष इंदल यादव ने बताया कि घटना नेपाल में हुई है. तस्करी को लेकर एक गोदाम में छापेमारी के दौरान स्थानीय लोगों से नेपाली पुलिस की झड़प हो गई. झड़प के दौरान आत्मरक्षा में नेपाली पुलिस ने हवाई फायरिंग की. बॉर्डर पर तनाव के माहौल के कारण एसएसबी व पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. उधर, फायरिंग को देखते हुए नेपाल के जनकपुर से वरीय पुलिस अधिकारियों के भी घटनास्थल पर पहुंचने की सूचना है.