हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश विनोद सिन्हा बनाए गए राज्य मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर सरकार ने नए चेहरे की तैनाती की है. पटना हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश विनोद कुमार सिन्हा को राज्य मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. दरअसल लंबे वक़्त से राज्य मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष पद खाली था.

अध्यक्ष बनने के बाद विनोद कुमार सिन्हा ने कहा कि नई जिम्मेदारी का निर्वहन भी वे पूरी निष्ठा से करेंगे. अब तक जो भी जिम्मेदारी मुझे दी गई उसका पूरी ईमानदारी से मैंने निर्वहन किया. मानवाधिकार आयोग का काम बहुत ही महत्वपूर्ण है और आम नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करूंगा.



वहीं अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि वकीलों से मिलने की इच्छा थी लेकिन लॉकडाउन की अवधि में रिटायर होने के कारण नहीं मिल पाए, इसका अफसोस रहेगा.

जस्टिस सिन्हा न्यायिक सेवा कोटे से दिसंबर 2016 में पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश बने थे. इसके पहले वह जिला जज विधि सचिव और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पद पर काम कर चुके थे. हाईकोर्ट में न्यायाधीश रहते हुए जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा ने कई महत्वपूर्ण फैसले दिए. सरकार की तरफ से दी गई जिम्मेदारी के बाद जस्टिस सिन्हा ने कहा है कि वह अपनी पूरी निष्ठा के साथ नई जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे.