पटना हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस संजय करोल आज लेंगे पद शपथ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस संजय करोल सोमवार को पदभार ग्रहण करेंगे. सोमवार को सुबह 10 बजे राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,  डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे. शपथ ग्रहण से पहले जस्टिस करोल ने शनिवार को पटना के महावीर मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की थी.

आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस शनिवार को पटना पहुंचे. यहां पहुंचने पर कोर्ट के अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद नये चीफ जस्टिस संजय करोल ने महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना की. आज राजभवन में महामहिम राज्यपाल फागू चौहान उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

मालूम हो कि पटना हाईकोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस संजय करोल इससे पहले त्रिपुरा हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश थे. सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम की अनुशंसा पर पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अमरेश्वर प्रताप शाही का स्थानांतरण मद्रास हाइकोर्ट कर दिया गया है. वहीं त्रिपुरा हाइकोर्ट से स्थानांतरण करके पटना हाईकोर्ट का नया चीफ जस्टिस बनाया गया है.